Move to Jagran APP

Ram Mandir Bhumi Pujan: ऐतिहासिक क्षण पर बेहद भावुक हो गए गोरखपुर के सांसद रवि किशन

Ram Mandir Bhumi Pujan सीएम योगी आदित्यनाथ की कर्मस्थली गोरखपुर से सांसद रवि किशन ने मंगलवार को अपने आवास पर सुंदरकांड का पाठ रखा था।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Wed, 05 Aug 2020 04:02 PM (IST)Updated: Wed, 05 Aug 2020 04:05 PM (IST)
Ram Mandir Bhumi Pujan: ऐतिहासिक क्षण पर बेहद भावुक हो गए गोरखपुर के सांसद रवि किशन
Ram Mandir Bhumi Pujan: ऐतिहासिक क्षण पर बेहद भावुक हो गए गोरखपुर के सांसद रवि किशन

गोरखपुर, जेएनएन। रामनगरी अयोध्या में भव्य राम मंदिर के भूमि पूजन के दौरान विश्व की निगाह पीएम नरेंद्र मोदी पर लगी थी। इस अवसर पर गोरखपुर के सांसद तथा भोजपुरी फिल्म के अभिनेता रवि किशन बेहद भावुक हो गए। वह तो मीडिया को राम मंदिर के भूमि पूजन पर अपनी प्रतिक्रिया देने के दौरान रोने लगे।

loksabha election banner

सीएम योगी आदित्यनाथ की कर्मस्थली गोरखपुर से सांसद रवि किशन ने मंगलवार को अपने आवास पर सुंदरकांड का पाठ रखा था। अयोध्या में भूमि पूजन के दौरान वह गोरखपुर में अपने आवास पर समर्थकों के साथ सुंदरकांड में व्यस्त थे। सांसद रवि किशन अपने आवास पर सुंदरकांड का पाठ रखा। उन्होंने खुद पाठ व भजन कीर्तन किया। सांसद रवि किशन ने कहा यह मंदिर का आरंभ नहीं एक नए युग का प्रारंभ है। भूमि पूजन के बाद उनके समर्थकों ने काफी प्रसन्नता व्यक्त की।

इसी दौरान मीडिया से वार्ता के दौरान भाजपा सांसद रवि किशन बेहद भावुक हो गए। मीडिया ने जब उनसे राम मंदिर की आधारशिला रखे जाने पर अनुभव पूछा तो उन्होंने कहा की आदरणीय मोहन भागवत, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और महंत नृत्यगोपाल महाराज और उन कारसेवकों ने जिन्होंने रामजन्म भूमि के लिए अपने प्राण तक आहूत कर दिया उनको नमन करता हूं। उनके अथक प्रयास से आज हम फिर हिंदुत्व को एक उचित स्थान दिलाने में कामयाब हुए हैं। इनके लिए इसके लिए महापुरुषों को कोटि-कोटि धन्यवाद।

सांसद रवि किशन ने अपने स्वर्गीय पिता जी को याद करके भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि अगर आज मेरे पिता जिंदा होते तो उनको आज का दिन उनके लिए सबसे बड़ा दिन होता, लेकिन आज वह नहीं है फिर भी जहां भी होंगे उनको संतुष्टि पहुंच गई होगी। सदर सांसद रवि किशन ने कहा कि गोरखनाथ मंदिर का अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि से बहुत पुराना नाता रहा है। उन्हेंं जितना साधुवाद दिया जाए वह कम ही है।

सांसद रवि किशन ने कहा कि आज तो हमारे लिए दीपावली का समय है। उन्होंने गोरखपुरवासियों से भी अनुरोध किया है कि अपने घर पर दीया जलाएं। इस यह पावन समय का इंतजार 500 वर्ष से था और आज हमें यह पावन अवसर मिला है। सांसद रवि किशन भगवान श्रीराम को याद करके भाव विभोर हो गए। रवि किशन ने कहा राम कण-कण में है परंतु आज राम मंदिर का निर्माण कहीं ना कहीं हिंदुत्व और हिंदुत्व की अस्मिता को बचा रहा है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.