Move to Jagran APP

VIDEO: पंचायत समिति सभागार में अचानक उठी महिला और जड़ दिया थप्पड़, फिर दिखाई चप्पल

राजस्थान के झुंझुनूं में पंचायत समिति में जमकर बवाल हुआ है। यहां बैठक में थप्पड़ जड़ने और चप्पल दिखाने का वीडियो सामने आया है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Thu, 27 Jun 2019 03:59 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jun 2019 07:41 PM (IST)
VIDEO: पंचायत समिति सभागार में अचानक उठी महिला और जड़ दिया थप्पड़, फिर दिखाई चप्पल
VIDEO: पंचायत समिति सभागार में अचानक उठी महिला और जड़ दिया थप्पड़, फिर दिखाई चप्पल

जयपुर, एएनआई। पंचायत समिति सभागार में साधारण सभा की बैठक शुरू होने से पहले ही एक महिला सदस्य ने पुरुष सदस्य पर अपशब्द बोलने का आरोप लगाते हुए थप्पड़ जड़ दिया। सभागार में अचानक हुई इस घटना के बाद एक बार तो सब अवाक रह गए। कोई कुछ समझ पाता उससे पहले ही महिला सदस्य ने चप्पल तक निकाल ली, लेकिन पुरुष सदस्य बाहर चला गया। मामले में दोनों ने एक-दूसरे पर अपमानित करने के आरोप लगाए हैं।

loksabha election banner

पंचायत समिति सदस्य हंसा वर्मा ने झुंझुनू में पंचायत की बैठक के दौरान एक और सदस्य राकेश कस्वां को मारा। उन्होंने आरोप लगाया कि राकेश कस्वां महिलाओं का सम्मान नहीं करते और उन्हें पंचायत की बैठकों में बोलने की अनुमति नहीं देते हैं। 

जानकारी के अनुसार पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक लगातार तीन बार कोरम के अभाव में स्थगित हो गई थी। बुधवार को यह बैठक एक पखवाड़े में चौथी बार बुलाई और इसके लिए कोरम पूरा होने का इंतजार किया जा रहा था। प्रधान सविता खरबास के विरोधी माने जाने वाले सदस्य राकेश कस्वां भी मौजूद थे, लेकिन कोरम का विरोध करने के उन्होंने रजिस्टर में हस्ताक्षर नहीं किए। इसी दौरान प्रधान समर्थक सदस्य हंसा वर्मा सीट से उठी और कस्वां के सामने पहुंच गई। हंसा ने आरोप लगाया कि कस्वां उसके बारे में कुछ लोगों को अपशब्द बोल रहा था। इसको लेकर विवाद हो गया। हंसा ने कस्वां को थप्पड़ जड़ दिया। वर्मा ने कस्वां को मारने के लिए चप्पल भी निकाल ली, लेकिन प्रधान सविता खरबास व सदस्य जयंत मूंड ने बीच बचाव किया। कस्वां बैठक शुरू होने से पहले ही चले गए।

पंचायत समिति सदस्य राकेश कस्वां ने कहा कि एक पक्ष की सोची समझी चाल के तहत मेरा अपमान करने के लिए ऐसा किया गया है। सदन में इस प्रकार की घटना सामान्य बात है। किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई है। इस मामले में प्रधान सविता खरबास ने इस तरह की घटना को निंदनीय बताया। एसडीएम हवाईसिंह यादव ने बताया कि जिस समय यह घटना हुई, मैं बैठक में मौजूद नहीं था।

पंचायत समिति सदस्य हंसा वर्मा ने कहा कि कस्वां को बाेलने की तमीज नहीं है, उसने मुझे तलवा चाटने वाला बताया तथा अपशब्दों का उपयोग किया। जो किसी भी महिला के लिए सम्मानजनक नहीं है।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.