Move to Jagran APP

Rajasthan: मंत्रियों को हर महीने जिलों में जाना होगा, संगठन को देनी होगी प्राथमिकता

Ajay Maken In Rajasthan राजस्थान में सचिन पायलट समर्थक वरिष्ठ विधायकों ने सरकार में कार्यकर्ताओं को सम्मान नहीं मिलने और किसानों की सुनवाई नहीं होने की बात कही।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Mon, 31 Aug 2020 08:15 PM (IST)Updated: Mon, 31 Aug 2020 08:15 PM (IST)
Rajasthan: मंत्रियों को हर महीने जिलों में जाना होगा, संगठन को देनी होगी प्राथमिकता
Rajasthan: मंत्रियों को हर महीने जिलों में जाना होगा, संगठन को देनी होगी प्राथमिकता

जागरण संवाददाता, जयपुर। Ajay Maken In Rajasthan: एक माह तक चले राजस्थान के सियासी संघर्ष के बाद प्रदेश के नेताओं के बीच तालमेल बिठाने आए कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अजय माकन के समक्ष गुटबाजी खुलकर सामने आई। सचिन पायलट समर्थक वरिष्ठ विधायकों ने सरकार में कार्यकर्ताओं को सम्मान नहीं मिलने और किसानों की सुनवाई नहीं होने की बात कही। सियासी संघर्ष थमने के बाद राज्य का फीडबैक लेने आए अजय माकन के समक्ष पायलट समर्थकों के साथ ही कुछ अन्य नेताओं ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को लेकर भी नाराजगी जताई। माकन ने कहा कि मंत्रियों को अब महीने में एक बार अपने प्रभार वाले जिलों का दौरा करना होगा।

loksabha election banner

जिलों के दौरे के समय सरकारी बैठक लेने के साथ ही संगठन के लोगों से भी मंत्रियों को मिलना होगा। जिला व ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों की बैठक में मंत्रियों को शामिल होना होगा। संगठन के स्तर पर प्रतिमाह मंत्रियों की फीडबैक बैठक आयोजित होगी। इस बैठक में मंत्रियों को अपने कामकाज का विवरण प्रस्तुत करना होगा। माकन ने कहा कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस द्वारा जारी किए गए चुनाव घोषणा पत्र के 60 से 70 फीसदवादों पर काम हो रहा है।

पायलट समर्थकों ने जताई आपत्ति

माकन जब फीडबैक ले रहे थे तो डोटासरा उनके साथ मौजूद थे, इस पर पायलट के विश्वस्त वरिष्ठ विधायक हेमाराम चौधरी ने आपत्ति जताई। चौधरी की आपत्ति पर डोटासरा कमरे से बाहर चले गए। चौधरी के साथ ही दीपेंद्र सिंह शेखावत जैसे कई नेताओं ने माकन से कहा कि सरकार में कार्यकर्ताओं को सम्मान नहीं मिल रहा है। ब्यूरोक्रेसी हावी होने के साथ ही किसानों को राहत नहीं मिल रही है। वरिष्ठ विधायक परसराम मोरदिया अजय माकन से मिलकर बाहर निकले तो उन्होंने कहा कि मेरी ज्यादा बात नहीं हो पाई है। मैंने तो यह कहा कि मैं जहां से जीतकर आता हूं, वहां से पांच बार से कांग्रेस नहीं जीत पा रही थी और उस सीट को मैंने निकाला है। परसराम मोरदिया ने कहा कि अजय माकन से वे क्या बात करते, क्योंकि बगल में गोविंद सिंह डोटासरा बैठे हुए थे। अपनी पांच दिवसीय यात्रा के तीसरे दिन माकन मंगलवार को जयपुर संभाग के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे और बुधवार को अजमेर में उस क्षेत्र के नेताओं से मिलेंगे। राजस्थान विश्वविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष पूजा वर्मा ने सोमवार को माकन के समक्ष कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।

कोरोना टेस्ट भी हुआ

सोमवार सुबह खासा कोठी होटल में माकन के अलावा राष्ट्रीय सचिव तरुण कुमार और विवेक बंसल का कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिया गया। हालांकि बिना जांच के नतीजे आए उन्होंने बैठक शुरू कर दी है। परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और पूर्व मंत्री रमेश मीणा की कोरोना रिपोर्ट रविवार को ही पॉजिटिव आई है। इसकी वजह से यह जांच कराई गई है। इससे पहले पहले मंत्री विश्वेंद्र सिंह भी करोना पॉजिटिव आए हैं। कोरोना पॉजिटिव मिले नेताओं से माकन टेलीफोन पर फीडबैक लेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.