Move to Jagran APP

Rajasthan: रॉबर्ट वाड्रा जमीन खरीद-फरोख्त मामले में टली सुनवाई

Robert Vadra. रॉबर्ट वाड्रा की कंपनी स्काइलाइट प्राइवेट हॉस्पिटलिटी और दलाल महेश नागर की ओर से दायर याचिका पर राजस्थान हाईकोर्ट में अंतिम बहस शुरू नहीं हो पाई।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Wed, 05 Feb 2020 05:56 PM (IST)Updated: Wed, 05 Feb 2020 05:56 PM (IST)
Rajasthan: रॉबर्ट वाड्रा जमीन खरीद-फरोख्त मामले में टली सुनवाई
Rajasthan: रॉबर्ट वाड्रा जमीन खरीद-फरोख्त मामले में टली सुनवाई

जयपुर, जागरण संवाददाता। Robert Vadra. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा से जुड़े बीकानेर जिले में 275 जमीन खरीद-फरोख्त के मामले में बुधवार को राजस्थान हाईकोर्ट में अंतिम बहस नहीं हो सकी। रॉबर्ट वाड्रा की कंपनी स्काइलाइट प्राइवेट हॉस्पिटलिटी और दलाल महेश नागर की ओर से दायर याचिका पर राजस्थान हाईकोर्ट में अंतिम बहस शुरू नहीं हो पाई। वाड्रा के वकील कोर्ट में पेश नहीं हो पाए। ऐसे में हाईकोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई की तारीख पांच मार्च तय कर दी। अब अगली सुनवाई तक तक उनकी गिरफ्तारी पर लगी रोक जारी रहेगी।

loksabha election banner

जस्टिस विजय विश्नोई की कोर्ट में सुनवाई शुरू होते ही रॉबर्ट वाड्रा की ओर से बताया गया कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील केटीएस तुलसी पैरवी कर रही है, लेकिन निजी कारणों के चलते वे कोर्ट में बहस के लिए उपस्थित नहीं हो सके। इसलिए सुनवाई टालने का आग्रह किया। अतिरिक्त महाधिवक्ता राज दीपक रस्तोगी ने इस पर आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि इस मामले को लगातार 20 सुनवाई से टाला जा रहा है। इस मामले में एक्स पार्टी स्टे का फायदा उठाया जा रहा है। उन्होंने हाईकोर्ट से गिरफ्तारी पर लगी रोक को हटाने की मांग की और मामले पर अंतिम बहस शुरू करने की बात कही। दोनों पक्षों को सुनने के बाद जस्टिस विश्नोई ने अगली तारीख पांच मार्च तय की।

उल्लेखनीय है कि यह मामला बीकानेर जिले के कोलायत क्षेत्र में 275 बीघा जमीन की खरीद-फरोख्त से जुड़ा है। इस मामले की प्रवर्तन निदेशालय जांच कर रहा है। 

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा अपनी पत्नी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की सुरक्षा में चूक पर चिंता जताई थी। उन्होंने कहा कि प्रियंका की सुरक्षा में चूक बहुत बड़ी गलती है। अजमेर जाने के लिए दिल्ली से जयपुर आए वाड्रा ने हवाई अड्डे पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि केंद्र सरकार को गांधी परिवार से एसपीजी सुरक्षा नहीं हटानी चाहिए थी, लेकिन हमें अपनी सुरक्षा की चिंता नहीं है, देश के लोग हमारे साथ हैं। केंद्र सरकार पर राजनीतिक भावना से काम करने का आरोप लगाते हुए वाड्रा ने कहा ये लोग (केंद्र सरकार) जो चाहते हैं, वही करते हैं।

इससे पहले उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि प्रियंका गांधी वाड्रा की सुरक्षा में चूक से साबित हो गया है कि मोदी और शाह ने एसपीजी सुरक्षा हटाकर हमारे नेताओं के जीवन को खतरे में डाल दिया है। गत 26 नवंबर को प्रियंका गांधी वाड्रा के दिल्ली में लोधी एस्टेट स्थित सरकारी आवास में मेरठ के परिवार के सात लोग कार से पहुंच गए थे। उन्होंने प्रियंका के साथ सेल्फी लेने की इच्छा जाहिर की थी। उस समय आवास पर प्रियंका गांधी और उनके बच्चे मौजूद थे। सोमवार को प्रियंका के कार्यालय ने सीआरपीएफ से इस चूक की शिकायत की। इसके बाद पूरी सुरक्षा टीम को बदल दिया गया है।

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.