Move to Jagran APP

राजस्थानः अब क्रिकेट की राजनीति में उतरेंगे सीएम अशोक गहलोत के पुत्र वैभव

Vaibhav Gehlot. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत अब क्रिकेट की राजनीति में उतरेंगे।

By Sachin MishraEdited By: Published: Wed, 21 Aug 2019 02:45 PM (IST)Updated: Wed, 21 Aug 2019 02:45 PM (IST)
राजस्थानः अब क्रिकेट की राजनीति में उतरेंगे सीएम अशोक गहलोत के पुत्र वैभव
राजस्थानः अब क्रिकेट की राजनीति में उतरेंगे सीएम अशोक गहलोत के पुत्र वैभव

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान में जोधपुर से लोकसभा चुनाव हार चुके मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत अब क्रिकेट की राजनीति में उतरेंगे। विधानसभा स्पीकर और राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी इस काम में वैभव गहलोत की मदद करेंगे। सीपी जोशी के सुझाव पर ही जोधपुर जिला क्रिकेट संघ को भंग कर एडहॉक कमेटी बनाई गई है। राज्य सरकार के सहकारिता विभाग ने इस बारे में एक दिन पहले ही आदेश जारी किया है। एडहॉक कमेटी का संयोजक राजस्थान रॉयल्स के उपाध्यक्ष राजीव खन्ना को बनाया गया है।

loksabha election banner

राजीव खन्ना जोधपुर के होने के साथ ही गहलोत परिवार के काफी निकट माने जाते हैं। राजीव खन्ना को एडहॉक कमेटी का संयोजक बनाने का मकसद वैभव गहलोत को जोधपुर जिला क्रिकेट संघ में पदाधिकारी बनाकर क्रिकेट की राजनीति में लाना और फिर राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन का अध्यक्ष बनाना है। डॉ. सीपी जोशी का कार्यकाल समाप्त होने के बाद वैभव गहलोत राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष बनेंगे।

इससे पहले विधानसभा का चुनाव हारे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रामेश्वर डूडी ने भी नागौर जिला क्रिकेट संघ का अध्यक्ष बनकर राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की राजनीति में आने की कोशिश की थी, लेकिन डॉ. जोशी ने उनके निर्वाचन को ही अवैध ठहरा दिया था। जोशी ने उनके नेतृत्व वाले नागौर जिला क्रिकेट संघ को मान्यता नहीं दी। इस बात को लेकर जोशी और डूडी के बीच नाराजगी भी बढ़ी है।

एक तरफ राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव राजेंद्र सिंह नांदू ने डूडी के निर्वाचन को वैध बताया था। वहीं, दूसरी तरफ जोशी के खास संयुक्त सचिव महेंद्र नाहर ने डूडी के निर्वाचन को अवैध बताया था। डूडी और जोशी के बीच हुई नाराजगी का असर कांग्रेस की आंतरिक राजनीति पर भी पड़ा है।  

यह भी पढ़ेंः राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत अपने बेटे वैभव भी नहीं जिता पाए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.