जागरण संवाददाता, कोलकाता। Railway Minister Piyush Goyal. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने गुरुवार को ममता सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि वह केंद्र सरकार की विभिन्न विकास योजनाओं से यहां की जनता को वंचित कर रही है। उन्होंने कहा कि बंगाल में हम कई परियोजनाएं लाना चाहते हैं लेकिन यहां की सरकार इसे लाने नहीं दे रही। ममता सरकार नहीं चाहती कि गरीबों को इसका लाभ मिले। कोलकाता में ईस्ट वेस्ट मेट्रो परियोजना के पहले चरण के उद्घाटन के मौके पर बोलते हुए गोयल ने कहा कि पीएम मोदी की महत्वाकांक्षी आयुष्मान भारत योजना को अभी तक बंगाल में लागू नहीं किया गया है।

उन्होंने कहा कि 15- 16 महीने पहले इस योजना के लागू होने के बाद से देश में एक करोड़ से ज्यादा लोगों ने इसका लाभ उठाया है। लेकिन बंगाल सरकार इस योजना से यहां की जनता को वंचित कर रही है। गोयल ने कहा कि जिस योजना से गरीब को फायदा हो उसमें राजनीति नहीं होनी चाहिए। उन्होंने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का भी जिक्र करते हुए कहा कि ममता सरकार ने बंगाल के एक भी किसान को अब तक इस योजना का लाभ नहीं लेने दिया। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत हर वर्ष प्रत्येक किसान को 6000 की राशि देने का प्रावधान है। देशभर के किसान इसका लाभ उठा रहे हैं, लेकिन मुझे समझ में नहीं आ रहा है कि बंगाल के किसानों को इससे क्यों वंचित किया जा रहा है।

गोयल ने कहा इस योजना का अब तक 8 करोड़ 88 लाख से ज्यादा किसानों ने लाभ उठाया है, लेकिन बंगाल के एक भी किसान को यह राशि नहीं मिली। यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि ऐसी कई योजनाएं हैं जिसका लाभ हम यहां के लोगों को दिलाना चाहते हैं लेकिन ममता सरकार ऐसा नहीं करने दे रही। रेल मंत्री ने विश्र्वास जताया की अगली बार बंगाल की जनता भाजपा सरकार को यहां भी सेवा का मौका देगी जिसके केंद्र और राज्य मिलकर यहां विकास करेगी।

यह भी पढ़ेंः 35 साल बाद कोलकाता को एक और मेट्रो सेवा की सौगात

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस