Move to Jagran APP

Rahul Gandhi Akrosh Rally: राहुल बोले- हिंदुस्‍तान का युवा हमारी सबसे बड़ी शक्ति, मोदी सरकार युवाओं के सपने तोड़ रही

राहुल गांधी ने कहा कि इस देश का हर युवा जानता है हर देश के पास कोई ना कोई पूंजी होती है भारत की सबसे बड़ी पूंजी उनके युवा हैं। हिंदुस्‍तान का युवा हमारी सबसे बड़ी शक्ति है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 28 Jan 2020 11:59 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jan 2020 04:56 PM (IST)
Rahul Gandhi Akrosh Rally: राहुल बोले- हिंदुस्‍तान का युवा हमारी सबसे बड़ी शक्ति, मोदी सरकार युवाओं के सपने तोड़ रही
Rahul Gandhi Akrosh Rally: राहुल बोले- हिंदुस्‍तान का युवा हमारी सबसे बड़ी शक्ति, मोदी सरकार युवाओं के सपने तोड़ रही

जयपुर, एएनआइ।  Rahul Gandhi In Jaipur. आज जयपुर के राम निवास बाग स्थित अलबर्ट हॉल में बढ़ती बेरोजगारी, महंगाई और गिरती अर्थव्यवस्था के विरोध मे कांग्रेस पार्टी की ओर से आयोजित युवा आक्रोश रैली को संबोधित करतेे हुुुए राहुल गांधी ने कहा कि इस देश का हर युवा जानता है, हर देश के पास कोई ना कोई पूंजी होती है भारत की सबसे बड़ी पूंजी उनके युवा हैं। हिंदुस्‍तान का युवा हमारी सबसे बड़ी शक्ति है।

loksabha election banner

बेरोजगारी, महंगाई और केंद्र सरकार की कथित गलत आर्थिक नीतियों और अर्थव्यवस्था के मुद्दों पर कांग्रेस ने राजस्थान की राजधानी जयपुर में मंगलवार को युवा आक्रोश रैली का आयोजन किया गया। इस रैली में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने विभिन्न मुद्दों पर केन्द्र सरकार को घेरा। अल्बर्ट हॉल से युवाओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा हमारे पास दुनिया के सबसे अच्छे और होशियार युवा हैं। हिन्दुस्तान का युवा दुनिया को बदल सकता है। लेकिन आज का युवा बेरोजगारी का शिकार है। पिछले साल 1 करोड़ युवाओं ने रोजगार खोया है।

नागरिकता संशोधन एक्ट पर जारी देशभर में विरोध के बीच आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जयपुर में रैली को संबोधित किया। इस सभा में राहुल ने रोजगार और CAA के मुद्दे पर केंद्र सरकार को निशाने पर लिया। जयपुर की रैली में राहुल गांधी ने कहा कि देश के हालात इस देश का हर युवा जानता है, हर देश के पास कोई ना कोई पूंजी होती है भारत की सबसे बड़ी पूंजी उनके युवा हैं। हथियारों से हम अमेरिका का मुकाबला नहीं कर सकते लेकिन हमारे पास दुनिया के सबसे होशियार युवा हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि लोग हिंदुस्तान में इसलिए भरोसा करते हैं, क्योंकि उन्हें युवाओं पर भरोसा है। मैं दुख से कहता हूं कि 21वीं सदी का हिंदुस्तान अपनी पूंजी को बर्बाद कर रहा है। युवाओं को आज पीएम मोदी रोक रहे हैं, युवाओं को आज बेरोजगारी का सपना दिखता है। 

राहुल ने कहा कि केन्द्र सरकार युवाओं पर ध्यान नहीं दे रही। 45 साल में आज सबसे ज्यादा बेरोजगारी है।उन्होंने कहा हम हिन्दुस्तान को मैन्युफैक्चरिंग हब बनाना चाहते हैं। राहुल ने आरोप लगाते हुए कहा कि केन्द्र सरकार ने कई योजनाएं बंद की। सरकार को जीएसटी के बारे में पता नहीं है। जीएसटी से देश को बड़ा नुकसान हुआ। जीएसटी से छोटे उद्योग धंधे बंद हो गए। राहुल ने युवाओं से आह्वान किया कि वे अपनी आवाज का दबने ना दें।  राहुल से पहले सभा की शुरुआत में डिप्टी सीएम सचिन पायलट और सीएम अशोक गहलोत युवाओं को संबोधित किया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी राजस्थान के जयपुर पहुंचने पर यहां सचिन पायलट ने उनका स्वागत किया।

ज्ञानदीप कॉलेज ने विद्यार्थियों को दिया रैली में जाने का आदेश, नोटिस वायरल

दूसरी और राहुल गांधी की जयपुर रैली को लेकर एक निजी कॉलेज पर छात्रों को रैली में जाने का आदेश जाने का मामला सामने आया है। आदेश की प्रति सोशल मीडिया में वायरल भी हो रही है।

बता दें कि जयपुर में गोनेर रोड स्थित ज्ञानदीप पीजी महाविद्यालय पर आरोप है कि महाविद्यालय प्रशासन ने 24 जनवरी को बोर्ड पर एक नोटिस चस्पा किया, जिसमें लिखा कि 'समस्त छात्र छात्राओं को सूचित किया जाता है कि 28 जनवरी को सुबह नौ बजे गाड़ी से रामनिवास बाग स्थित अल्बर्ट हॉल जाना है। वहां राहुल गांधी के आगमन पर रैली आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान कक्षाएं नहीं लगेंगी' नोटिस बोर्ड पर यह सूचना प्राचार्य के हवाले से चस्पा की गई है। हालांकि नोटिस पर सिर्फ प्राचार्य लिखा है। उस पर प्राचार्य के हस्ताक्षर या मुहर नहीं है।

मामला बढ़ता देख ज्ञानदीप पीजी महाविद्यालय की प्राचार्य अंजना अग्रवाल ने सफाई दी है। वे कहती हैं कि कॉलेज प्रशासन की ओर से राहुल गांधी की जयपुर रैली में विद्यार्थियों के हिस्सा लेने से संबंधित कोई नोटिस जारी नहीं किया गया। अगर कोई भी छात्र रैली में भाग लेने के लिए कक्षा छोड़कर जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि राहुल गांधी जयपुर रैली के माध्यम से केन्द्र सरकार को सीएए, बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दे पर घेरने की कोशिश करेंगे।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट पिछले एक सप्ताह से रैली को सफल बनाने को लेकर विधायकों और पार्टी पदाधिकारियों के साथ कई दौर में बैठक कर चुके। इन सभी को भीड़ जुटाने के टारगेट दिए गए हैं। इस रैली के लिए खास तौर पर छात्रों और युवाओं को बुलाया जा रहा है।

जयपुर के बाद भोपाल, मुंबई और रायपुर में भी राहुल गांधी की रैलियां होंगी। कांग्रेस के कार्यकर्ताओ से कहा गया है कि रैली के माध्यम से सीएए को लेकर केंद्र सरकार का विरोध किया जाएगा, लेकिन इस रैली को यह रूप ना दिया जाए कि रैली सीएए के खिलाफ है। रैली में शामिल होने वाले नेता और कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्रों में महंगाई और बेरोजगारी को मुख्य रूप से उठाएं, उसके बाद सीएए पर बात करें।

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.