भोपाल , एजेंसी।  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के चौथे कार्यकाल के 2 वर्ष पूरे होने पर लोक कल्याण दिवास बनाया गया। इस अवसर पर सीएम ने कहा है कि विकास और जन-कल्याण के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। गरीबों के लिए रोटी, कपड़ा, मकान, पढ़ाई, दवाई और रोजगार सुनिश्चित किया जाएगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार को छोला रोड चांदबाड़ी में आयोजित लोक कल्याण दिवस पर कहा कि आज के दिन 23 मार्च को मैंने दो साल पहले मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। दो साल कठिनाई से गुजरे। कोविड की लड़ाई में चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने सराहनीय कार्य किया। मुख्यमंत्री चौहान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को कोरोना की वैक्सीन मुफ्त में लगवाने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि 12 से 18 वर्ष के जो बच्चे वैक्सीन नहीं लगा पाए हैं, वे वैक्सीन जरूर लगवा लें। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सोशल मीडिया ऐप कू पर एक वीडियो भी शेयर किया।

Koo App

’लोक कल्याण दिवस’ कार्यक्रम #Bhopal #SushasanSeSamriddhi

View attached media content

- Shivraj Singh Chouhan (@chouhanshivraj) 23 Mar 2022

इस अवसर पर मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि जन-कल्याण के कार्यों में कोई कमी नहीं छोड़ेंगे। गरीबों को एक रूपये किलो गेहूं, चावल दिया जा रहा है। गरीबों के राशन में गड़बड़ करने वालों पर एफआईआर होगी और जेल भेजा जाएगा। सभी गरीबों के पक्के मकान एवं आयुष्मान कार्ड बनवाए जा रहे हैं। सीएम राईज स्कूल पूरे प्रदेश में खोले जा रहे हैं। इसके लिए 24 करोड़ रूपये प्रति स्कूल के मान से राशि स्वीकृत की गई है। गरीब बच्चों की मेडिकल, इंजीनियरिंग की पढ़ाई की फीस राज्य शासन देगा। हिन्दी में भी मेडिकल, इंजीनियरिंग की पढ़ाई शुरू कराई जा रही है।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि कोरोना काल के बिजली बिल राज्य सरकार भरवायेगी। इसके लिए 06 हजार करोड़ की राशि का प्रावधान किया गया है। दुराचारियों के लिए फांसी की सजा का कानून बनाया गया है। गरीबों पर अत्याचार करने वालों को बख्शा नहीं जायेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में 21 हजार हेक्टेयर जमीन गुंडों-बदमाशों से मुक्त कराई गई है। गरीबों को पट्टा देने का कार्य हम करेंगे।

मुख्यमंत्री चौहान ने नरेला विधानसभा में खेड़ापति हनुमान मंदिर का जीर्णोद्धार करने एवं क्षेत्र के विकास की विभिन्न मांगें पूरी करने का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री ने विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को हितलाभ भी वितरित किये।

Koo App

मुख्यमंत्री श्री @ChouhanShivraj ने चांदबाड़ी मैदान, भोपाल में आयोजित ’लोक कल्याण दिवस’ कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर किया। #SushasanSeSamriddhi #JansamparkMP

View attached media content

- Jansampark MP (@JansamparkMP) 23 Mar 2022

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री चौहान को कोरोना काल के बकाया बिजली बिल माफ करने का प्रावधान करने के लिए सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ भारत माता के चित्र के समीप दीप प्रज्जवलित कर किया गया। खेड़ापति हनुमान, शहीद भगतसिंह एवं सुखदेव के चित्र पर माल्यार्पण किया गया। मुख्यमंत्री चौहान ने प्रारंभ में कन्या-पूजन किया। कार्यक्रम में पूर्व महापौर आलोक शर्मा एवं सुमित पचौरी उपस्थित थे।

Edited By: Sanjeev Tiwari