Move to Jagran APP

रायबरेली में 16 से कांग्रेस के जिला और शहर अध्यक्षों को चार दिन प्रशिक्षण देंगी प्रियंका गांधी वाड्रा

Priyanka Gandhi Vadra प्रियंका गांधी वाड्रा अपनी मां तथा अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र में 16 जनवरी से प्रवास करेंगी।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 11 Jan 2020 06:19 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jan 2020 07:05 AM (IST)
रायबरेली में 16 से कांग्रेस के जिला और शहर अध्यक्षों को चार दिन प्रशिक्षण देंगी प्रियंका गांधी वाड्रा
रायबरेली में 16 से कांग्रेस के जिला और शहर अध्यक्षों को चार दिन प्रशिक्षण देंगी प्रियंका गांधी वाड्रा

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर बेहद सक्रिय कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा एक बार फिर प्रदेश में लंबा प्रवास करने वाली हैं। प्रियंका गांधी वाड्रा इस बार अपनी मां तथा अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र में 16 जनवरी से प्रवास करेंगी।

loksabha election banner

प्रियंका गांधी वाड्रा रायरबेली के चार दिवसीय दौरे पर 16 से 19 जनवरी तक कांग्रेस के जिला व शहर अध्यक्षों दो-दो दिन तक प्रशिक्षण देंगी। उनके इस दौरे को लेकर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी बेहद सक्रिय है। प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के जिला तथा शहर अध्यक्षों की नई टीम तैयार की है। इसके लिए उन्हें पुराने कांग्रेसियों को किनारे भी करना पड़ा है। पुराने कांग्रेसी भी प्रियंका वाड्रा के खिलाफ मोर्चा खोल चुके हैं, इसके बाद भी प्रियंका अपनी योजना के अनुसार तैयारी में लगी हैं।

प्रियंका गांधी वाड्रा प्रशिक्षण शिविर में कांग्रेस के नेताओं को हर मोर्चा पर संघर्ष करने के तरीकों से अवगत कराएंगी। इसके साथ जनता के बीच पैठ बनाने के साथ ही प्रदेश में अब कौन-कौन से मुद्दों पर और किस तरह से आंदोलन खड़े करने की योजना भी बनेगी। पहले चरण का ट्रेनिंग प्रोग्राम नवंबर में पूरा हो चुका है, जबकि दूसरा चरण 16 जनवरी को शुरू होगा। चार दिन चलने वाले इस कार्यक्रम में दो दिन पूर्वी यूपी और दो दिन पश्चिमी यूपी के सभी शहर व जिला अध्यक्ष हिस्सा लेंगे। चारों दिन प्रियंका गांधी भी मौजूद रहेंगी। कार्यक्रम के लिए निर्धारित प्रत्येक विषय को समझाने के लिए विशेषज्ञ भी आमंत्रित किए गए हैं।

प्रियंका गांधी वाड्रा अपनी नई टीम के साथ बेहद सक्रिय हैं। उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका की नई टीम को ही शहर व जिला की कमान सौंपी गई है। इससे पहले उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष के साथ ही कांग्रेस विधानमंडल दल के नये नेता का भी चयन किया है। अजय कुमार लल्लू को उन्होंने प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष और प्रतापगढ़ के रामपुर खास से पहली बार विधायक बनीं अराधना मिश्रा 'मोना' को विधानमंडल दल का नेता मनोनीत किया है। अब प्रियंका गांधी इस टीम को पार्टी के गौरवशाली इतिहास से परिचित कराने के साथ दो-दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में एनआरसी, एनपीआर और सीएए जैसे मुद्दों पर विस्तार से जानकारी देंगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.