Move to Jagran APP

संविधान दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अभिभाषण को कॉलेज में सीधा प्रसारित किया गया

आइआइइएसटी में 70 वें संविधान दिवस का पालन किया गया। कॉलेज के हॉल ऑफ फेम में आयोजित इस दिन के मूल कार्यक्रम का उद्घाटन कॉलेज के निदेशक पार्थ सारथी चक्रवर्ती ने किया।

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 27 Nov 2019 08:57 AM (IST)Updated: Wed, 27 Nov 2019 08:57 AM (IST)
संविधान दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अभिभाषण को कॉलेज में सीधा प्रसारित किया गया
संविधान दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अभिभाषण को कॉलेज में सीधा प्रसारित किया गया

हावड़ा, जागरण संवाददाता। आइआइइएसटी, शिवपुर में मंगलवार को 70 वें संविधान दिवस का पालन किया गया। कॉलेज के सेंटेनरी बिल्डिंग के 'हॉल ऑफ फेम' में आयोजित इस दिन के मूल कार्यक्रम का उद्घाटन कॉलेज के निदेशक पार्थ सारथी चक्रवर्ती ने किया। अपने संबोधन में उन्होंने संविधान दिवस पालन करने की जरूरतों पर बोलने के साथ ही संविधान के मूल सिद्धांतों पर चर्चा की।

loksabha election banner

आईआईएचटी में 17 संविधान दिवस का पालन हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अभिभाषण को संविधान दिवस पर कॉलेज में सीधा प्रसारित किया गया। संविधान की प्रतिलिपि व संबंधित कई दुर्लभ पुस्तकों की लगाई गई।कॉलेज के निदेशक ने कहा कि जिस प्रकार से एक नागरिक देश से कई प्रकार की अधिकारों की अपेक्षा रखता है, ठीक उसी प्रकार से देश भी एक नागरिक से उनकी जिम्मेदारियों के संपूर्ण निर्वहन की उम्मीद रखता है। प्रत्येक नागरिकों को देश में शांति, सुरक्षा व एकता को बनाए रखने के लिए अपनी जिम्मेदारी का गंभीरता से ना केवल पालन करना चाहिए बल्कि अनिवार्य रूप से इसकी महत्ता को समझना भी चाहिए। इस अवसर पर, शिक्षक देवव्रत मजूमदार, कॉलेज के रजिस्ट्रार डा विमान बंधोपाध्याय, डेपुटी रजिस्ट्रार शंभुनाथ पार्थ समेत अन्य उपस्थित रहे। 

आइआइइएसटी, शिवपुर में मंगलवार को 70 वें संविधान दिवस का पालन किया गया। इस दिन संविधान व संविधान से संबंधित अनुसंधान पर आधारित पुस्तकों की एक प्रदर्शनी कालेज के असिस्टेंट रजिस्ट्रार डॉ दास के नेतृत्व में लगाई गई। इस प्रदर्शनी में संविधान की प्रतिलिपि समेत कई दुर्लभ पुस्तकें शामिल की गई थीं। कॉलेज के बच्चों में संविधान की प्रतिलिपि को देखने व समझने को लेकर गजब का उत्साह देखा गया।

70 वें संविधान दिवस के दिन आइआइइएसटी में संविधान दिवस पर प्रधानमंत्री के वक्तव्य का सीधा प्रसारण भी दिखाया गया। कॉलेज परिसर में लगी विशालकाय स्क्रीन पर छात्र- छात्राओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संविधान दिवस पर दिए गए वक्तव्यों को सुना। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.