पटना [जेएनएन]। जनता दल यूनाइटेड (JDU) के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) व राष्‍ट्रीय महासचिव पवन वर्मा (Pawan Verma) के खिलाफ मुख्‍यमंत्री (CM) व पार्टी अध्‍यक्ष नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने दोनों के हालिया पार्टी विरोधी बयानों के संबंध में कहा है कि जिन्‍हें जहां जाना है, चले जाएं। उनके इस बयान पर बिहार में राजनीति गरमा गई है। कांग्रेस (Congress) व राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) ने कहा है कि जेडीयू में आंतरिक लोकतंत्र नहीं रहा, अब उसमें भगदड़ मचेगी।

विदित हो कि प्रशांत किशोर व पवन वर्मा नागरिकता संशोधन कानून (CAA) व राष्‍ट्रीय नागरिक रजिस्‍टर (NRC) को लेकर पार्टी लाइन से हटकर बयान देते रहे हैं। जेडीयू ने सीएए का संसद (Parliament) में समर्थन किया था, लेकिन प्रशांत किशोर इसके विरोध में हैं। इस बीच पवन वर्मा ने नीतीश कुमार को पत्र लिखकर दिल्‍ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) से गठबंधन (Alliance) के फैसले पर पुनर्विचार का आग्रह किया। बुधवार को जेडीयू के बिहार प्रदेश अध्‍यक्ष वशिष्‍ठ नारायण सिंह ने  प्रशांत किशोर व पवन वर्मा के खिलाफ कार्रवाई के संकेत दिए थे। इसके बाद गुरुवार को नीतीश कुमार ने बड़ा बयान दिया है। फिर तो राजनीति गरमानी ही है।

नीतीश के बयान पर शुरू हुआ वार-पलटवार का दौर

नीतीश कुमार के बयान पर आरजेडी व कांग्रेस ने तंज कसे हैं। आरजेडी नेता मृत्‍युंजय तिवारी ने कहा है कि जेडीयू अब बीजेपी की बी टीम बन गई है। आरजेडी के भाई वीरेंद्र ने कहा है कि जेडीयू में लोकतंत्र नाम की चीज नहीं रही। अब आरजेडी में भगदड़ मचनी तय है। कांग्रेस प्रवक्‍ता प्रेमचंद मिश्र ने कहा कि जेडीयू तो बीजेपी के लिए लंबे समय से काम कर रहा है। प्रशांत किशोर व पवन वर्मा पर कर्रवाई हुई तो जेडीयू में भगदड़ मचनी तय है।

उधर, जेडीयू ने भी महागठबंधन पर पलटवार किया है। जेडीयू की ओर से राजीव रंजन ने कहा कि भगदड़ तो आरजेडी में मचेगी।

Posted By: Amit Alok

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस