राज्य ब्यूरो, कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 अक्टूबर को महाषष्ठी के दिन बंगाल में डिजिटल माध्यम से 10 दुर्गा पूजा समारोह का उद्घाटन करेंगे। कोलकाता में पांच, मेदिनीपुर शहर में एक तथा उत्तर बंगाल में शेष दुर्गा पूजा का उद्घाटन करेंगे। पीएम भाजपा की ओर से कोलकाता के साल्टलेक में आयोजित किए जा रहे पूजा आयोजन का उद्घाटन करने के साथ बंगाल के लोगों के साथ वर्चुअल माध्यम से पूजा की बात करेंगे। पीएम के इस कार्यक्रम के लिए यहां तैयारियां जोर-शोर से चल रही है। भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 अक्टूबर को महाषष्ठी के दिन पीएम भाजपा की ओर से कोलकाता के साल्टलेक में आयोजित किए जा रहे पूजा आयोजन का उद्घाटन करने के साथ बंगाल के लोगों के साथ वर्चुअल माध्यम से पूजा की बात करेंगे।

भाजपा की ओर से केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय के अंतर्गत कोलकाता स्थित पूर्व क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र (इजेडसीसी) में जहां दुर्गा पूजा का आयोजन किया जा रहा है, वहां पंडाल बनाने का कार्य तेजी से चल रहा है। भाजपा नेताओं ने कल आयोजन स्थल का दौरा कर तैयारियों का जायजा लिया। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल राय, प्रदेश भाजपा के सचिव सब्यसाची दत्ता सहित अन्य नेताओं ने इजेडसीसी का परिभ्रमण किया और तैयारियों की समीक्षा को लेकर बैठक भी की।

यहां तैयारियों का जायजा लेने के बाद कैलाश विजयवर्गीय ने बताया कि प्रधानमंत्री 22 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे वर्चुअल माध्यम से संबोधन करेंगे। वैसे यह कार्यक्रम सुबह 10 बजे से ही शुरू हो जाएगी। शुरुआत में बंगाल के आसनसोल से सांसद व केंद्रीय राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो रवींद्र संगीत गायेंगे। उनके अलावा अन्य कलाकार भी इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री ‘पूजा की बात’ करेंगे। दरअसल बंगाल में महाषष्ठी से ही दुर्गा पूजा की शुरुआत होती है। इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी भी उपस्थित रहेंगे। अगले साल विधानसभा चुनाव के पहले दुर्गा पूजा के अवसर प्रधानमंत्री का संबोधन राजनीतिक रूप से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

भाजपा नेताओं ने बताया कि कोविड-19 के मद्देनजर सारे कार्यक्रम ऑडिटोरिम के बाहर होंगे। पंडाल के पास ही भाजपा कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों के बैठने की व्यवस्था की जा रही है। वहां एक विशाल स्क्रीन भी लगाया जा रहा है, जिसके माध्यम से प्रधानमंत्री का वर्चुअल संबोधन देखा जा सकेगा और विभिन्न सोशल मीडिया के माध्यम से उसका सीधा प्रसारण किया जाएगा। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस