Move to Jagran APP

पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्य तिथि : समर्पण दिवस पर कल गांवों तक पहुंचेंगे भाजपाई

Pandit Deendayal Upadhyay death anniversary पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि मंगलवार को समर्पण दिवस के रूप में मनाया जाएगी।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 10 Feb 2020 04:44 PM (IST)Updated: Mon, 10 Feb 2020 04:44 PM (IST)
पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्य तिथि : समर्पण दिवस पर कल गांवों तक पहुंचेंगे भाजपाई
पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्य तिथि : समर्पण दिवस पर कल गांवों तक पहुंचेंगे भाजपाई

लखनऊ, जेएनएन। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में अपने जनजागरण अभियान के बाद अब गांवों का रुख करेगी। मंगलवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि समर्पण दिवस के तौर पर मनाई जाएगी। जिला केंद्रों में विचार गोष्ठी व अन्य कार्यक्रमों के अलावा गांवों में प्रवास करने के लिए भी कहा गया है।

loksabha election banner

प्रदेश महामंत्री व जनजागरण अभियान के संयोजक गोविंद नारायण शुक्ला ने बताया कि सीएए के समर्थन में अभियान का दूसरा चरण भी जबरदस्त कामयाब रहा। समाज बांटने की विपक्ष की साजिश नाकाम रही। उन्होंने बताया कि सीएए के पक्ष में मिस्ड कॉल करने को लेकर भी लोगों में उत्साह था। अंतिम दिन मोर्चा प्रकोष्ठों के प्रमुख कार्यकर्ता अपने अपने क्षेत्रों में रहेंगे। इस क्रम में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह 10 फरवरी को बुलंदशहर में रहेंगे। यहां एक बालिका महाविद्यालय में आयोजित संवाद कार्यक्रम में शामिल होंगे और ग्रामीण क्षेत्रों में संपर्क भी करेंगे।

पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि मंगलवार को समर्पण दिवस के रूप में मनाया जाएगी। जिला केंद्रों पर कार्यक्रमों के अलावा गांवों में प्रवास के दौरान विपक्ष के षड्यंत्रों को उजागर करने के साथ केंद्र व प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को बताया जाएगा। सभी प्रमुख नेताओं को अपने क्षेत्र मेंं रहने को कहा गया है। प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह फीरोजाबाद के कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

भाजयुमो ने बनाए 4.9 लाख नए वोटर

भारतीय जनता युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष यदुवंश के कार्यकाल के दो वर्ष पूरे होने पर रविवार को जारी प्रेस विज्ञप्ति में उपलब्धियों के बारे में बताया गया। उन्होंने बताया कि 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले युवाओं को नया वोटर बनाने के यंग वोटर्स महाअभियान में कैंप लगाकर 495752 नए मतदाताओं का पंजीकरण किया गया। इसके अलावा डा. आंबेडकर जयंती पर 403 विधानसभा क्षेत्रों में 40000 युवा कार्यकर्ताओं ने 100 रथों, 50000 बाइक और 1300 दलित बस्तियों में संपर्क किया। करीब 10000 युवाओं का नौकरी के लिए पंजीकरण कराया और एक लाख युवाओं को स्वरोजगार योजनाओं के बारे में जानकारी दी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.