Move to Jagran APP

करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पाक ने कही बड़ी बात, पंजाब के मंत्रियों का दल इमरान से मिलने जाएगा

पाकिस्‍तान ने करतारपुर कॉरिडोर पर बड़ी बात कही है। पाकिस्‍तान ने कहा है कि करतारपुर कॉरिडोर का कार्य जारी रहेगा। दूसरी ओर पंजाब के मंत्रियों का दल पा‍क जाएगा और इमरान खान से मिलेगा।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 08 Aug 2019 03:03 PM (IST)Updated: Thu, 08 Aug 2019 03:46 PM (IST)
करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पाक ने कही बड़ी बात, पंजाब के मंत्रियों का दल इमरान से मिलने जाएगा
करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पाक ने कही बड़ी बात, पंजाब के मंत्रियों का दल इमरान से मिलने जाएगा

चंडीगढ़, जेएनएन। सिख श्रद्धालुओं के लिए राहत की खबर है। भारत से राजनयिक व व्‍यापारिक रिश्‍ते तोडने की घोषणा करने के बावजूद पाकिस्‍तान ने कहा है कि वह करतारपुर कॉरिडाेर का काम नहीं रोकेगा। करतारपुर कॉरिडोर का कार्य पूर्ववत चलता रहेगा। दूसरी ओर, पंजाब के कैबिनेट मंत्रियों व‍ विधायकों का दल करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पाकिस्तान जाएगा। यह प्रतिनिधिमंडल पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से भी मिलेगा। केंद्र सरकार ने पाकिस्तान जाने के संबंध में स्वीकृति दे है।

loksabha election banner

इस प्रतिनिधि मंडल में पंजाब सरकार के तीन मंत्री और कुछ विधायक शामिल होंगे। यह दल 22 से 27 अगस्त के बीच पाकिस्‍तान जा सकता है। इस बात की पुष्टि पंजाब के कैबिनेट मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने भी की है।  रंधावा ने कहा कि जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 खत्म करने से पाकिस्तान और भारत के बीच मे उत्पन्न हुए विवाद का करतारपुर कॉरिडोर पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

बताया जाता है कि प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्‍व ओपी सोनी करेंगे। दल में कैबिनेट मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और सुखविंदर सिंह रंधावा समेत कुछ विधायक शामिल होंगे। कैबिनेट मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच आज जैसे भी हालात पैदा हुए हैं लेकिन इसका असर करतारपुर साहिब कॉरिडोर पर नहीं पड़ेगा। हम भारत सरकार से बात करेंगे के करतारपुर साहिब कॉरिडोर पर किसी किस्म की राजनीति या हालात का असर नहीं पड़ना चाहिए।

उन्‍होंनेे कहा कि प्रतिनिधिमंडल पाकिस्‍तानी पंजाब के मुख्यमंत्री और पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ इस पूरे मामले पर बातचीत करेगा। भले ही पाकिस्तान ने भारत के साथ हर तरह की बातचीत और रिश्‍ते तोड़ने का ऐलान किया है लेकिन पाकिस्तान की तरफ कोरिडोर का काम पहले की तरह चल रहा है। हमें उम्मीद है कि पाकिस्तान ने काम पूरा करने के लिए और रास्ता खोलने के लिए 8 नवंबर का जो समय दिया है उसे निभाएगा। उन्‍होंने बताया कि डेरा बाबा नानक करतारपुर कमेटी की शुक्रवार को डेरा बाबा नानक में 10 बजे मीटिंग होगी। इसमें पूरे हालात और करतारपुर कॉरिडोर पर चल रहे कार्य की समीक्षा करेगा।

दूसरी ओर, पाकिेस्‍तान ने बृहस्‍पतिवार को कहा कि करतापुर कॉरिडोर पर कार्य जारी रहेगा। पाकिस्‍तान के विदेश मंत्रालय ने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर के लिए कार्य को नहीं रोका जाएगा। इस पर काम जारी है और इसे आगे भी जारी रखा जाएगा। पाकिस्‍तान के इस बयान के बाद करतापुर कॉरिडोर को लेकर पैदा हुई आशंका समाप्‍त हो गई है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.