Move to Jagran APP

Ex MLA Nirvendra Mishra: लखीमपुर खीरी में पूर्व विधायक की हत्या पर विपक्ष का योगी सरकार पर हमला

Ex MLA Nirvendra Mishraपूर्व विधायक निरवेंद्र कुमार मिश्रा उर्फ मुन्ना की जमीन के विवाद में मौत के मामले में विपक्ष ने प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला बोला है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 06 Sep 2020 05:05 PM (IST)Updated: Mon, 07 Sep 2020 12:39 PM (IST)
Ex MLA Nirvendra Mishra: लखीमपुर खीरी में पूर्व विधायक की हत्या पर विपक्ष का योगी सरकार पर हमला
Ex MLA Nirvendra Mishra: लखीमपुर खीरी में पूर्व विधायक की हत्या पर विपक्ष का योगी सरकार पर हमला

लखनऊ, जेएनएन। लखीमपुर खीरी में पूर्व विधायक निरवेंद्र कुमार मिश्रा उर्फ मुन्ना की जमीन के विवाद में मौत के मामले में विपक्ष ने प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला बोला है। विपक्ष ने प्रदेश की कानून-व्यवस्थाको पूरी तरह से ध्वस्त बताने के साथ ही लखीमपुर में बीते 15 दिन के ही अपराध को नजीर बताया है।

loksabha election banner

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती के साथ ही समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने विधायक की मौत को हत्या बताया है।

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने कहा कि यूपी लखीमपुर खीरी के पूर्व विधायक निरवेंद्र कुमार मिश्र उर्फ मुन्ना की निर्मम हत्या व इसी जिले में छात्रा की दुष्कर्म के बाद फन्दा लगाकर की गई हत्या की घटनायें अति-दु:खद व चिन्ताजनक। सरकार दोषियों के खिलाफ ऐसी सख्त कार्रवाई करे जिससे ऐसी दर्दनाक घटनायें प्रदेश में रूकें।

अखिलेश यादव ने कहा कि पुलिस की उपस्थिति में आज दिनदहाड़े लखीमपुर में तीन बार के विधायक रहे श्री निरवेंद्र मुन्ना जी की निर्मम हत्या व उनके पुत्र पर हुए कातिलाना हमले से प्रदेश हिल गया है। श्रद्धांजलि! भाजपा के राज में प्रदेश की जनता कानून-व्यवस्था के विषय पर चिंतित ही नहीं, भयभीत भी है। निंदनीय!।

यह भी पढ़ें: लखीमपुर में मार-पीट में तीन बार के विधायक निरवेंद्र कुमार मिश्रा उर्फ मुन्ना की मौत, बेटा गंभीर

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि उत्तर प्रदेश की कानून - व्यवस्था को देखकर आज मन अत्यंत दु:खी है। लखीमपुर में 15 दिनों में हत्याओं का अम्बार है। अब पूर्व विधायक निरवेंद्र मिश्रा जी की हत्या कर दी गई। कानून का राज समाप्त हो चुका है। महामहिम राज्यपाल महोदया से निवेदन है कि ऐसी सरकार को अविलंब बर्खास्त करें।

पूर्व विधायक निरवेंद्र मिश्रा के परिजनों से मिलने आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी व राज्यसभा सांसद संजय सिंह लखीमपुर पहुंचे। उन्होंने कहा कि गुंडों द्वारा पुलिसवालों के सामने पूर्व विधायक निरवेंद्र मिश्रा की निर्मम हत्या, योगी के जंगलराज का साक्ष्य है। सीओ पलिया के आपराधिक कृत्य पर गिरफ्तारी होनी चाहिए। उन्होंने सरकार से पीड़ित परिवार को एक करोड़ की सहायता राशि देने की मांग की और पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच करना के लिए कहा।

बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा कि तीन बार के विधायक रहे निरवेंद्र कुमार मिश्रा जी की आज लखीमपुर खीरी में हत्या कर दी गयी। हमले में निरवेंद्र कुमार जी को काफी गहरी चोटें आयी थी। अस्पताल पहुंचने से पहले उनकी मौत हो गयी। परिवार को मेरी सामवेदनाएं। 

देखें: Ex MLA की मौत पर भड़के मायावती, अखिलेश यादव, योगी सरकार पर साधा निशाना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.