Move to Jagran APP

पूर्व सीएम अखिलेश यादव पर अभद्र टिप्पणी करने का आरोपित गोरखपुर में गिरफ्तार Gorakhpur News

यूपी के पूर्व सीएम व सपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष पर अभद्र टिप्‍पणी करने वाले को पुलिस ने गोरखपुर से गिरफ्तार किया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 01:41 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jun 2020 08:07 AM (IST)
पूर्व सीएम अखिलेश यादव पर अभद्र टिप्पणी करने का आरोपित गोरखपुर में गिरफ्तार Gorakhpur News
पूर्व सीएम अखिलेश यादव पर अभद्र टिप्पणी करने का आरोपित गोरखपुर में गिरफ्तार Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर अभद्र टिप्पणी करने के आरोपित को गोरखपुर की कैंट पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। सोशल मीडिया पर टिप्पणी करने में प्रयुक्त मोबाइल फोन उसके पास से बरामद हुआ है।

loksabha election banner

शाहपुर क्षेत्र के हनुमंतनगर निवासी पंकज गिरी को गिरफ्तार किया गया है। पंकज ने पूर्व मुख्यमंत्री पर अभद्र टिप्पणी की थी। अखिलेश यादव पर अभद्र टिप्पणी किए जाने पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं में भारी आक्रोश था। सपा कार्यकर्ताओं की तहरीर पर गोरखपुर की कैंट पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष नगीना प्रसाद साहनी के साथ कैंट थाने में मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी थी।

यह है मामला

पूर्व मुख्यमंत्री 29 मई को एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे। उस कार्यक्रम की वीडियो पार्टी के आधिकारिक वेबसाइट पर पोस्ट की गई थी। आरोप है कि उसी पोस्ट पर पंकज गिरी नाम के व्यक्ति ने पूर्व मुख्यमंत्री को लेकर अभद्र टिप्पणी की है। इस मामले में गबीश दुबे की तरफ से दी गई तहरीर में इसे घोर आपराधिक कृत्य बताते करार देते हुए अविलंब मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की गई थी। कैंट के प्रभारी थानेदार विवेक मिश्र ने बताया कि तहरीर के आधार पर आइटी एक्ट और अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया था।

सपा जिलाध्‍यक्ष ने दी थी आंदोलन की चेतावनी

समाजवादी पार्टी के जिलाध्‍यक्ष नगीना प्रसाद साहनी ने पुलिस प्रशासन को चेतावनी दी थी। सपा जिलाध्‍यक्ष ने कहा था कि यदि उक्‍त आरोपी गिरफ्तार नहीं हुआ तो समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता आंदोलन को बाध्‍य होंगे। सपा जिलाध्‍यक्ष ने कहा कि सपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष पर अभद्र टिप्‍पणी करने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। अब उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.