मुरादाबाद, जेएनएन। कांग्रेस के शोध और विचार विभाग की बैठक में यूपी में कांग्रेस को वैचारिक ताकत के बल पर सत्ता में लाने का संकल्प लिया गया। हर प्रकोष्ठ को असरदार और प्रभावशाली बनाने के लिए काम करने वालों की तलाश की गई। पार्टी को राज्य में मजबूत करने की योजना पर विमर्श हुआ।

प्रदेश भर में चल रही है काम करने वालों की खोज

संगठन के प्रदेश महासचिव, किसान खेत मजदूर सभा के मुख्य, पिछड़ा वर्ग, शोध और विचार विभाग के प्रभारी मनोज कुमार यादव ने संगठन के विभिन्न प्रकोष्ठों में काम करने वालों की खोज की। बोले, प्रदेश भर में काम करने वालों की खोज चल रही है। सर्वे रिपोर्ट आलाकमान को दी जाएगी, उसके बाद विभिन्न पदों पर लोगों की ताजपोशी की जाएगी।

पार्टी की सोच लेकर लोगों तक जाने की वकालत की

इस दौरान श्याम बाबू, विजस सैनी, रविंद्र प्रताप विश्नोई, विजय शर्मा, जमाल नासिर, अरुण विजय सिंह, फहीम चौधरी, चौ. इफ्तेखार, इमरान, रमेश अरोरा, महक वारसी, विवेक अग्रवाल, मेहताब जहां, सौलत हुसैन आदि ने लोगों तक पार्टी की सोच लेकर जाने की वकालत की।

चुनाव में जूझारू कार्यकर्ताओं को तवज्जो देने की मांग उठी

विधान सभा चुनाव में जूझारू कार्यकर्ताओं को तवज्जो देने की मांग उठी। पूर्व जिला अध्यक्ष डा. एपी सिंह ने साझा प्रयास को प्रभावी करने की बात कही। नव नियुक्त जिलाध्यक्ष विनोद गुंबर और महानगर कांग्रेस के अध्यक्ष हाजी रिजवान कुरैशी ने बैठक में आए कांग्रेसियों के प्रति आभार व्यक्त किया। संचालन शकील सरवर हाशमी ने किया।

बैठक में मुख्य रूप से यह- यह रहे उपस्थित

बैठक में मुख्य रूप से जावेद नवी खां, कमर सलीम,जमाल नासिर, दर्शन लाल, दानिश कुरैशी, गोपाल रस्तोगी, मुशाहिद चौधरी, इकराम अली,राम स्वरूप, आफताब, महबूब अली, शिशुपाल सिंह, पदम सिंह, मोअज्जम अली, जयप्रकाश सिंह मौजूद रहे।

आपसी गिले-शिकवे किए गए दूर

प्रदेश महासचिव मनोज कुमार यादव यूपी कांग्रेस माइनारिटी विभाग के उपाध्यक्ष हाजी सगीर सईद और नवनियुक्त पदाधिकारियों के गिले- शिकवे दूर कराने में सफल रहे। दोनों पदाधिकारियों की सियासी पृष्ठभूमि पर सवाल उठाने वाले सगीर को मना लिया गया और उनका स्वागत हुआ।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस