Move to Jagran APP

बिहार की राजनीति में नया विवाद: तेजस्वी ने CM नीतीश को बताया अभिभावक, कहा- हैप्‍पी बर्थ-डे

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को अपना अभिभावक बता बिहार की राजनीति में यह नया विवाद खड़ा करने की कोशिश की है। क्‍या है मामला जानिए इस खबर में।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 01 Mar 2020 09:09 AM (IST)Updated: Sun, 01 Mar 2020 09:09 AM (IST)
बिहार की राजनीति में नया विवाद: तेजस्वी ने CM नीतीश को बताया अभिभावक, कहा- हैप्‍पी बर्थ-डे
बिहार की राजनीति में नया विवाद: तेजस्वी ने CM नीतीश को बताया अभिभावक, कहा- हैप्‍पी बर्थ-डे

पटना, जेएनएन। मुख्‍यमंत्री (CM) नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से दो-दो मुलाकातों से गरमाई सियासत अभी ठंडी भी नहीं हुई है कि राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बेटे व बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) में नेता प्रतिपक्ष (Leader of Opposition) तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) ने नीतीश कुमार को अभिभावक (Guardian) बता नया विवाद खड़ा कर दिया है। आज मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार का जन्‍मदिन है, जिसपर अपने बधाई संदेश में तेजस्‍वी ने यह बात कही है।

loksabha election banner

बिहार की सियासत के ताजा घटनाक्रम के बीच इसे आरजेडी की राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में दरार पैदा करने की रणनीति से जोड़कर देखा जा रहा है। हालांकि, इसे तेजस्‍वी यादव का नीतीश कुमार पर तंज भी कहा जा रहा है।

क्‍या है मामला, जानिए

विदित हो कि बिहार विधानसभा के बजट सत्र (Budget Session of Bihar Assembly) के दौरान तेजस्वी यादव ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात कर राष्‍ट्रीय नागरिक रजिस्‍टर (NRC) को लागू नहीं कराने तथा राष्‍ट्रीय जनसंख्‍या रजिस्‍टर (NPR) को साल 2010 के पुराने प्रावधानों के आधार पर ही स्‍वीकार करने का प्रस्‍ताव पारित करने का आग्रह किया। इसके बाद जनता दल यूनाइटेड (JDU) के समर्थन से यह प्रस्‍ताव सर्वसम्‍मति से विधानसभा में पास हो गया। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कई नेताओं ने इसके लिए जेडीयू के विरोध में बयान दिए। बीजेपी एनआरसी के पक्ष में रही है। इस दौरान जेडीयू व आरजेडी के बीच नजदीकियों की चर्चा भी रही।

तेजस्‍वी ने ट्वीट कर कही ये बात

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के जन्मदिन के अवसर पर तेजस्वी यादव ने नीतीश को अभिभावक बताते हुए शुभकामनाएं दी हैं। अपने ट्वीट में तेजस्वी यादव ने उन्‍हें 'आदरणीय अभिभावक' कहा है। तेजस्वी ने नीतीश कुमार को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए ईश्वर से प्रार्थना की है कि वे आत्मसम्मान और स्वाभिमान के साथ आगे बढ़ें तथा स्वस्थ और दीर्घायु रहें। साथ ही बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने और बेरोज़गारी हटाने की लड़ाई में सहयोग मांगा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.