Move to Jagran APP

पानी के पुराने बिल माफ पर बोले विजेंद्र गुप्ता, जनता को गुमराह कर रहे हैं केजरीवाल

भाजपा ने केजरीवाल पर दिल्ली के लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया है। विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि पानी के पुराने बिल माफ करने का केजरीवाल नाटक कर रहे हैं।

By Mangal YadavEdited By: Published: Tue, 27 Aug 2019 03:20 PM (IST)Updated: Tue, 27 Aug 2019 07:45 PM (IST)
पानी के पुराने बिल माफ पर बोले विजेंद्र गुप्ता, जनता को गुमराह कर रहे हैं केजरीवाल
पानी के पुराने बिल माफ पर बोले विजेंद्र गुप्ता, जनता को गुमराह कर रहे हैं केजरीवाल

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली में पानी के बकाया पुराने बिल माफ करने की घोषणा केजरीवाल सरकार ने की है। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और वरिष्ठ भाजपा नेता विजेंद्र गुप्ता ने इसको लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। प्रेसवार्ता कर उन्होंने कहा, केजरीवाल मुफ्त पानी के नाम पर दिल्ली के लोगों से झूठ बोल रहे हैं। पहले जुर्माना लगाकर लोगों से ज्यादा बिल वसूला गया अब कुछ लोगों का एरियर माफ करने का नाटक कर रहे हैं।

loksabha election banner

विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि दिल्ली में 50 फीसद घरों में जब पानी का कनेक्शन नहीं है तो उन्हें पानी कहां से मिलेगा। भाजपा नेता ने टैंकर माफिया को लेकर भी केजरीवाल पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में टैंकर माफिया के दो हजार टैंकर चल रहे हैं, लेकिन पिछले साढ़े चार साल में दो टैंकर के खिलाफ कार्रवाई हुई।

झुग्गी बस्तियों में लोगों को पानी नहीं मिल रहा- विजेंद्र गुप्ता 
नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि दिल्ली सरकार ने वैध टैंकरों की सूची जारी करने का वादा किया था जो पूरा नहीं किया गया। राजधानी में गरीब लोग टैंकर माफिया से पानी खरीदने को मजबूर हैं। मुख्यमंत्री में प्रत्येक झुगी तक पानी पहुंचाने का वादा किया था, लेकिन झुग्गी बस्तियों में लोगों को पानी नहीं मिल रहा है।

ये भी पढ़ेंः Indian Railway: पश्चिम व दक्षिण भारत में जा रहे हैं तो पढ़ लें ये खबर, रद रहेंगी 124 ट्रेनें

लोगों को गुमराह करने का आरोप
भाजपा नेता ने केजरीवाल से पूछा कि इन गरीबों को मुफ्त पानी कब मिलेगा। दिल्ली में पानी के लिए झगड़े होते हैं। हत्या तक कर दी जाती है। मुफ्त के नाम पर केजरीवाल लोगों को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बस है नहीं और महिलाओं को मुफ्त बस यात्रा की बात हो रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने बिजली कंपनियों के खिलाफ जांच तक नहीं कराई।

दिल्ली में पानी के पुराने बिल माफ
दरअसल मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में पानी के पुराने बिल माफ करने की घोषणा की। प्रेसवार्ता में केजरीवाल ने कहा कि 2015 में जब आम आदमी पार्टी की सरकार बनी थी तो पानी का बुरा हाल था। पिछले 5 साल में सरकार ने कई सुधार किए हैं। उन्होंने बताया कि पहले दिल्ली के 58 फीसद क्षेत्रों में पानी की पाइप लाइन बिछी थी, लेकिन अब 93 फीसद क्षेत्रों में पाइपलाइन बिछा दी गई है।

टैंकर माफिया से निजात दिलाने का दावा
केजरीवाल ने दावा किया कि उन्होंने दिल्ली को टैंकर माफिया से निजात दिला दी है। अब किसी विधायक के टैंकर नही चलते। 900 एमजीडी पानी मे से 600 एमजीडी पानी पहुंचता था। इस पानी की निगरानी के लिए 3000 फ्लो मीटर लगाए गए हैं। सीएम ने बताया कि सरकार की योजना है कि दिल्ली को 24 घंटे पानी मिले। इस योजना पर सरकार काम कर रही है।
 

ये भी पढ़ेंः केजरीवाल सरकार ने दिल्‍लीवासियों को दिया बड़ा तोहफा, लाखों लोगों के पानी के पुराने बिल माफ

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.