Move to Jagran APP

JNU Students Protest : ABVP ने कहा, एचआरडी मंत्री से इस्तीफा मांगने का प्रश्न ही नहीं

JNU Students Protestअखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने कहा है कि उसने केंद्रीय मानव संसाधन विकास (एचआरडी) मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक के इस्तीफे की कोई मांग नहीं की है।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 22 Nov 2019 12:17 PM (IST)Updated: Fri, 22 Nov 2019 12:17 PM (IST)
JNU Students Protest : ABVP ने कहा, एचआरडी मंत्री से इस्तीफा मांगने का प्रश्न ही नहीं
JNU Students Protest : ABVP ने कहा, एचआरडी मंत्री से इस्तीफा मांगने का प्रश्न ही नहीं

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। देश के नामी संस्थानों शुमार जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में फीस वृद्धि का मामला थम नहीं रही है। जेएनयू के साथ अब डीयू के छात्र संगठन भी इस मुद्दे पर साथ आ गए है। इस बीच शुक्रवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने कहा है कि उसने केंद्रीय मानव संसाधन विकास (एचआरडी) मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक के इस्तीफे की कोई मांग नहीं की है।

loksabha election banner

उसका कहना है कि जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में छात्रावास फीस बढ़ोतरी को लेकर बृहस्पतिवार को हुए प्रदर्शन में कुछ कार्यकर्ताओं ने जोश में मांग न माने जाने की स्थिति में एचआरडी मंत्री के इस्तीफे की मांग को लेकर नारे जरूर लगाए, लेकिन एबीवीपी इससे इत्तेफाक नहीं रखती है और न ही उसने मंत्री के इस्तीफे की कोई औपचारिक मांग की है।

एबीवीपी के प्रदेश मंत्री सिद्धार्थ यादव का कहना है कि विद्यार्थी परिषद का साफ मानना है कि हम किसी राजनीति में विश्वास नहीं रखते और हमारा न ही कुलपति और न ही मंत्री के इस्तीफे की मांग को लेकर मार्च था। हमारा मुद्दा है कि जिस विषय को लेकर हम चल रहे हैं यानी छात्रावास फीस वापसी, वो होनी चाहिए। जो एचआरडी मंत्रालय ने हाई पावर कमेटी बनाई है, उसे हम नहीं मानते। हमारी मांग मानी जानी चाहिए, ये महत्वपूर्ण है और एबीवीपी इसके लिए संघर्ष कर रही है।

उल्लेखनीय है कि बृहस्पतिवार को एबीवीपी ने जेएनयू छात्रावास फीस वृद्धि को लेकर मंडी हाउस से मार्च निकाला था, जिसमें जेएनयू में पढ़ाई कर रहे एबीवीपी से जुड़े कई छात्र शामिल हुए थे। इस दौरान जेएनयू प्रशासन से फीस वापसी को लेकर मांग हो रही है। 

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.