Move to Jagran APP

Shaheen Bagh Protest: बुधवार को प्रदर्शकारियों से बातचीत में नहीं निकला रास्ता

Delhi Shaheen Bagh Protest सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त किए गए वार्ताकार थोड़ी देर बाद शाहीन बाग में धरना स्थल पर पहुंचने वाले हैं।

By Mangal YadavEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 08:33 AM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 03:10 PM (IST)
Shaheen Bagh Protest: बुधवार को प्रदर्शकारियों से बातचीत में नहीं निकला रास्ता
Shaheen Bagh Protest: बुधवार को प्रदर्शकारियों से बातचीत में नहीं निकला रास्ता

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi, Shaheen Bagh Protest: शाहीन बाग के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त किए गए वार्ताकार थोड़ी देर बाद शाहीन बाग में आज फिर पहुंचेंगे। हालांकि आधिकारिक तौर पर कोई सूचना नहीं है कि ये लोग कब पहुंचेंगे लेकिन बताया जा रहा है कि शाम चार बजे तक वार्ताकार यहां पहुंच जाएंगे।

loksabha election banner

प्रदर्शनकारियों से बात कर वार्ताकार मामले का हल निकालने की कोशिश करेंगे। इससे पहले बुधवार को तीनों वार्ताकार संजय हेगडे़, साधना रामचंद्रन और वजाहत हबीबुल्लाह शाहीन बाग पहुंचकर प्रदर्शनकारियों से बातचीत की थी। जानकारी के अनुसार, धरना स्थल पर पहुंचे वरिष्ठ अधिवक्ता संजय हेगडे़ और साधना रामचंद्रन ने मीडियाकर्मियों के सामने बात करने से मना कर दिया था। मीडियाकर्मी जब चले गए तो दोनों ने प्रदर्शनकारियों से बात की।

वार्ता के बाद संजय हेगडे़ ने मीडिया को बताया कि प्रदर्शनकारियों से अच्छी बात हुई है। गुरुवार को दोबारा बात की जाएगी। वहीं साधना रामचंद्रन ने प्रदर्शनकारियों से कहा कि मामले में एक ऐसा रास्ता निकाला जाएगा, जो दुनिया में मिसाल बनेगा।

इस दौरान लोगों ने उनसे तीसरे मध्यस्थ वजाहत हबीबुल्लाह के उनके साथ न आने को लेकर हैरानी जताते हुए सवाल भी पूछे। हालांकि दोनों के धरना स्थल से निकल जाने के कुछ देर बाद ही हबीबुल्लाह अधिवक्ताओं के दल के साथ वहां पहुंचे। उन्होंने भी प्रदर्शनकारियों से बातचीत की।

67 दिनों से चल रहा प्रदर्शन

शाहीन बाग में पिछले 67 दिनों से सीएए, एनआरसी और एनपीआर के विरोध में धरना प्रदर्शन चल रहा है। जिसके कारण दिल्ली से नोएडा को जोड़ने वाला कालिंदी कुंज मार्ग पूरी तरह से बंद है। इसे खुलवाने को लेकर आस-पास के लोगों ने पहले विरोध प्रदर्शन किया, लेकिन मार्ग न खुलने पर लोगों ने सुप्रीम कोर्ट से मामले में दखल देने की अपील की थी।

जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने शाहीन बाग प्रदर्शनकारियों से बात करने के लिए वरिष्ठ वकील संजय हेगडे़ के नेतृत्व में साधना रामचंद्रन और पूर्व मुख्य सूचना आयुक्त वजाहत हबीबुल्लाह को वार्ताकार नियुक्त किया था। 

य़े भी पढ़ेंः Uphaar Cinema Fire Tragedy Case: अंसल बंधुओं को राहत, SC ने खारिज की पीड़ितों की क्यूरेटिव पिटीशन

Nirbhaya Case: तिहाड़ में जेल की दीवार पर निर्भया के दोषी विनय ने पटका सिर

Hunar Haat Delhi 2020: पीएम मोदी ने कलाकार का किया हौसला अफजाई, लोगों ने ली सेल्फी

दिल्ली कांग्रेस को अगले महीने मिल सकता है नया प्रदेश अध्यक्ष, गोहिल ने लिया फीडबैक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.