नई दिल्ली [अरविंद कुमार द्विवेदी]। दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के अंतिम दौर में बड़ा मुद्दा बने 'बजरंग बली- हनुमान' लगता है अभी कुछ महीने और दिल्ली में छाए रहेंगे, क्योंकि ग्रेटर कैलाश विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के विधायक सौरभ भारद्वाज ने घोषणा की है कि अलग-अलग इलाकों में हर मंगलवार को सुंदरकांड का पाठ किया जाएगा। इस कड़ी में चिराग दिल्ली में प्राचीन शिव मंदिर के पास सुंदर कांड पाठ करने के लिए आप विधायक सौरभ भारद्वाज पहुंचे। वहां उन्‍होंने स्थानीय लोगों के साथ सुंदर कांड का पाठ किया।

सौरभ भारद्वाज ने ट्वीट किया है- सुन्दर कांड का पाठ का आयोजन मंगलवार शाम 4:30 बजे, 18 जनवरी (मंगलवार) प्राचीन शिव मंदिर, चिराग दिल्ली में किया जाएगा। अपनी गाड़ी आप चिराग दिल्ली मेट्रो स्टेशन गेट नंबर 1 पर खड़ी कर, पैदल आ सकते हैं। आप लोगों के प्यार और हनुमान जी के आशीर्वाद से मुझे जीत मिली है। हर महीने के पहले मंगलवार को सुन्दर कांड का पाठ अलग-अलग इलाकों मै किया जाएगा। आपका, सौरभ भारद्वाज।

ग्रेटर कैलाश से AAP विधायक सौरभ भारद्वाज के मुताबिक, प्रत्येक महीने के पहले मंगलवार को उनके क्षेत्र के अलग-अलग इलाकों में सुंदरकांड का पाठ किया जाएगा। 

बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में बजरंग बली-हनुमान भी बड़ा मुद्दा बन गए। भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी दोनों पार्टी के नेताओं की ओर से हनुमान को लेकर बयान आए थे। इतना ही नहीं, अरविंद केजरीवाल ने एक टेलीविजन शो के दौरान हनुमान चालीसा तक पढ़कर सुनाया था, वहीं हनुमान चालीसा पाठ पर भाजपा नेताओं ने केजरीवाल को घेरा भी था। 

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने चौहान ने तो बिना नाम लिए सीएम अरविंद केजरीवाल पर चुटकी लेते हुए कहा था कि हनुमान से आज के 'लंकेश्वर' भी डरते हैं। कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर केजरीवाल पर हमला बोला। उन्होंने कहा- केजरीवाल हनुमान चालीसा पढ़ने लगे हैं, अभी तो ओवैसी भी हनुमान चालीसा पढ़ेगा।

मतदान के दिन और 11 फरवरी को मतगणना में भारी जीत के बाद आम आदमी पार्टी मुखिया अरविंद केजरीवाल दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर में गए थे। 

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस