Move to Jagran APP

आम चुनाव 2019 : AAP नेता गोपाल राय का बड़ा फैसला, दिल्ली के कई विधायकों को लगा झटका

आम आदमी पार्टी (AAP) ने बड़ा फैसला लेते हुए साफ कर दिया है कि दिल्ली की सातों सीटों पर लोकसभा चुनाव में किसी भी विधायक टिकट नहीं दिया जाएगा।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 23 Jan 2019 07:42 PM (IST)Updated: Thu, 24 Jan 2019 07:48 AM (IST)
आम चुनाव 2019 : AAP नेता गोपाल राय का बड़ा फैसला, दिल्ली के कई विधायकों को लगा झटका
आम चुनाव 2019 : AAP नेता गोपाल राय का बड़ा फैसला, दिल्ली के कई विधायकों को लगा झटका

नई दिल्ली, जेएनएन। लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha polls 2019) के लिए दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी (AAP AADMI PARTY) ने पूरी तरह से जुटी चुकी है। इस बाबत AAP के वरिष्ठ नेताओं ने चिंतन-मंथन भी तेज कर दिया है। इस कड़ी में AAP ने बड़ा फैसला लेते हुए साफ कर दिया है कि दिल्ली की सातों सीटों पर लोकसभा चुनाव में किसी भी विधायक टिकट नहीं दिया जाएगा। जाहिर इस फैसले से दिल्ली के कई विधायकों को झटका लगा है, जो लोकसभा चुनाव लड़ने का सपना देख रहे थे।

loksabha election banner

AAP के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने कहा है कि आम आदमी पार्टी पूरी सिद्दत के साथ सभी सीटों पर दिल्ली, पंजाब व हरियाणा में चुनाव लड़ने जा रही है। चुनाव के लिए तैयारी शुरू हो चुकी है। तीनों राज्यों में चुनाव को लेकर डाेर टू डोर अभियान चल रहा है।

दिल्ली को लेकर उन्होंने कहा कि जल्द ही दिल्ली में प्रत्याशियों की आधिकारिक घोषणा कर दी जाएगी। वहीं जिस पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट पर अभी तक प्रभारी की घोषणा नहीं की गई है। इस सीट पर भी जल्द ही घोषणा होगी। पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि दिल्ली में किसी भी विधायक काे लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ाया जाएगा। पश्चिमी दिल्ली सीट को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं कि इस सीट से उत्तम नगर के आप विधायक नरेश बाल्यान को टिकट मिल सकता है।

आम आदमी पार्टी की दिल्ली इकाई की कमान संभालने वाले गोपाल राय ने यह भी कहा है कि दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में आम चुनावों के लिए पार्टी के उम्मीदवारों की घोषणा चुनाव की अधिसूचना से बहुत पहले कर दी जाएगी। इसके पीछे वजह पूर्व तैयारी बताया जा रहा है। गौरतलब है कि AAP पहले दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों में से 6 पर प्रभारियों की घोषणा कर चुकी है। इनमें सिर्फ पश्चिमी दिल्ली सीट से अभी तक प्रभारी का ऐलान नहीं किया गया है। 

दिल्ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.