Move to Jagran APP

CAA Delhi Protest Updates: दिल्ली के शाहीन बाग में प्रदर्शन जारी, दिल्ली पुलिस ने किया रूट डायवर्ट

CAA Delhi Protest Updates सीएए और एनआरसी के विरोध में सोमवार को भी दिल्ली के शाहीन इलाके में लोगों को प्रदर्शन जारी है।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 13 Jan 2020 09:07 AM (IST)Updated: Mon, 13 Jan 2020 09:09 AM (IST)
CAA Delhi Protest Updates: दिल्ली के शाहीन बाग में प्रदर्शन जारी, दिल्ली पुलिस ने किया रूट डायवर्ट
CAA Delhi Protest Updates: दिल्ली के शाहीन बाग में प्रदर्शन जारी, दिल्ली पुलिस ने किया रूट डायवर्ट

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता/एएनआइ। नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) व राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (National Register of Citizens) के विरोध में सोमवार को भी दिल्ली के शाहीन इलाके में लोगों को प्रदर्शन जारी है। इस बीच दिल्ली ट्रैफिट पुलिस ने फिर एडवायजरी जारी कर मथुरा रोड और कालिंदी कुंज के बीच की रोड नंबर 13 A को बंद कर दिया गया है। पुलिस ने लोगों को सलाह दी है कि नोएडा से आ रहे लोग दिल्ली में प्रवेश के लिए डीएनडी और अक्षरधाम का प्रवेश करें।

loksabha election banner

शाहीन बाग रोड बंद होने के 28वें दिन लोगों ने पदयात्र निकाल जताया विरोध

इससे पहले सीएए व एनआरसी के विरोध में शाहीन बाग में चल रहे धरने के कारण रोड बंद होने से परेशानी ङोल रहे लोगों के सब्र का बांध 28वें दिन टूट गया। रविवार सुबह 11 बजे खिजराबाद, तैमूर नगर, सराय जुलैना, भरत नगर, जसोला, मदनपुर खादर, आली गांव, आली विस्तार, बदरपुर, जैतपुर, मीठापुर, सरिता विहार, मदनपुर खादर जेजे कॉलोनी, गौतमपुरी, मोलड़बंद, मोहन एस्टेट, तुगलकाबाद, तेहखंड गांव, हरि नगर, ओम विहार आदि गांवों व आसपास की कॉलोनियों के लोग काफी संख्या में सरिता विहार जल बोर्ड कार्यालय के बाहर जमा हुए और पदयात्र निकाली। जल बोर्ड कार्यालय से डीसीपी दफ्तर तक पैदल मार्च निकालने की जानकारी पहले से होने के चलते मौके पर काफी संख्या में फोर्स तैनात की व जगह-जगह बैरिकेडिंग की गई थी।

पदयात्र यात्रा आगे बढ़ी तो लोगों की संख्या देख पुलिस-अफसरों के हाथ-पांव फूल गए। सरिता विहार जल बोर्ड से आगे बढ़ते ही लगाई गई पहली बैरिकेड पर दक्षिणी-पूर्वी जिले एडिशनल डीसीपी कुमार ज्ञानेश सहित कई अधिकारियों ने समझाया और उन्हें रोड खुलवाने का आश्वासन दिया, लेकिन लोग नहीं माने और डीसीपी को बुलाने की बात कहकर बैरिकेडिंग हटाकर डीसीपी ऑफिस की तरफ बढ़ दिए। इस दौरान लोगों ने दिल्ली पुलिस रोड खुलवाओ हम तुम्हारे साथ हैं के नारे भी लगाए।

पदयात्रा में लोगों की काफी संख्या को देख मौके पर सीआरपीएफ के जवानों को बुलाया गया। इसी बीच आक्रोशित भीड़ का रुख देख सरिता विहार पॉकेट-ए के पास डीसीपी चिन्मय बिश्वाल खुद मौके पर पहुंच गए और लोगों को समझाने की कोशिश की। डीसीपी चिन्मय बिश्वाल ने लोगों से कहा कि रोड खुलवाने को लेकर लगातार शाहीन बाग के स्थानीय लोगों से बात कर रहे हैं। सोमवार को उनसे फिर हमारी बातचीत होनी है। हम उनसे बात करके रोड को एक तरफ से खुलवाने का पूरा प्रयास करेंगे, लेकिन डीसीपी के आश्वासन पर लोग मानने को तैयार नहीं हुए।

लोगों का कहना था कि हम लोगों ने 27 दिन तक रोड खुलने का इंतजार किया, लेकिन इसके बावजूद भी रोड नहीं खुलवाया गया। कितनी परेशानी हो रही है, पुलिस को पता नहीं । लोगों को घंटों जाम में फंसना पड़ता है। लोगों का घरों से निकलना बंद हो गया है। हर समय प्रदर्शनकारी नारे लगाते रहते हैं। अब तत्काल रोड खुलवाया जाए। अब हमें कोई आश्वासन नहीं चाहिए। डीसीपी द्वारा काफी देर तक समझाने के बाद लोगों ने पदयात्र तो खत्म कर दी, लेकिन आक्रोश कम नहीं हुआ और लोग कालिंदी कुंज-सरिता विहार रोड को तत्काल खुलवाने की मांग को लेकर मथुरा रोड को जाम करने पहुंच गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.