नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (Delhi Sikh Gurdwara Management Committee) के अध्यक्ष और राजौरी गार्डन के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा (Manjinder Singh Sirsa) ने कहा कि नशेड़ियों से माफी मांगने का सवाल ही नहीं उठता है। उन्होंने ट्विटर पर वीडियो शेयर करके फिल्म कलाकारों की सच्चाई को सामने रखा है।

मंगलवार को मनजिंदर सिंह सिरसा ने एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया था, जिसमें कई फिल्म कलाकार पार्टी मनाते हुए नजर आ रहे हैं। इसे लेकर कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा सहित कई लोगों ने उन पर तंज कसा है। सोशल मीडिया पर कई लोग डीएसजीपीसी अध्यक्ष से माफी मांगने की मांग कर रहे हैं।

इस बीच बुधवार को एक वीडियो जारी करते हुए मनजिंदर सिंह सिरसा ने माफी मांगने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि बॉलीवुड सितारों की नशे की हालत का वीडियो शेयर किया था। उसमें मिलिंद देवड़ा के पारिवारिक सदस्य होने की उन्हें कोई जानकारी नहीं थी, लेकिन वह दावे से यह कहते हैं कि बॉलीवुड सितारे नशा कर रहे हैं। यह लोग समाज को खराब कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि बॉलीवुड सितारों ने 'उड़ता पंजाब' जैसी फिल्में बनाकर पंजाब और यहां के नौजवानों को बदनाम किया है, जबकि असलियत यह है कि वे खुद नशेड़ी हैं। दुनिया की कोई ताकत उन्हें माफी मांगने के लिए मजबूर नहीं कर सकती है। उन्होंने कहा कि मैं अपने स्टैंड पर कायम हूं और रहूंगा। चाहें इसके लिए पूरी जिंदगी जेल में चली जाए।

यह है मामला

यहां पर बता दें कि मनजिंदर सिंह सिरसा  ने निर्माता-निर्देशक करण जौहर की एक पार्टी के वीडियो को अपने ट्विटर एकाउंट से पोस्ट करते हुए लिखा- 'देखिए, कैसे बॉलीवुड कलाकार गर्व से अपनी नशे में डूबी हुई स्थिति को प्रदर्शित कर रहे हैं।' इस ट्वीट में उन्होंने शाहिद कपूर, अर्जुन कपूर, वरुण धवन और करण जौहर जैसे कई बॉलीवुड कलाकारों को भी टैग किया। मनजिंदर सिंह सिरसा के इस ट्वीट का जवाब इंडियन नेशनल कांग्रेस के नेता मिलिंद देवड़ा ने  दिया।

मिलिंद देवड़ा ने दिल्ली के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा के ट्वीट का जवाब देने के साथ ही उन्हें माफी मांगने की भी सलाह दी है। अपने ट्वीट में मिलिंद ने कहा- 'मेरी पत्नी भी उस पार्टी में मौजूद थी। वहां कोई भी नशे की हालत में नहीं था, इसलिए झूठ फैलाना बंद करें, और जिन लोगों के बारे में आप नहीं जानते उन्हें ब्लेम भी न करें. मुझे आशा है कि आप इसके लिए माफी मांगने का साहस दिखाएंगे।'

यहां पर बता दें कि एक दिन पहले ही पाक आतंकी हाफिज सईद का नजदीकी और खालिस्तान समर्थक गोपाल सिंह चावला के साथ दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीपीसी) के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने से सियासत गर्मा गई थी। वह विरोधियों के निशाने पर आ गए थी। सिरसा ने एक वीडियो और बयान जारी कर बताया कि उन्हें बदनाम करने साजिश की गई है। जबरन उनका फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर डाला गया है।

श्री गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित एक नगर कीर्तन पाकिस्तान स्थित ननकाना साहिब से दिल्ली आएगा। एक अगस्त से शुरू होने वाले इस नगर कीर्तन में शामिल होने के लिए सोमवार को सिरसा की अगुआई में दिल्ली से एक जत्था पाकिस्तान गया। वहां पहुंचने के साथ ही डीएसजीपीसी अध्यक्ष विवादों में आ गए। मंगलवार को सोशल मीडिया पर उनका एक फोटो चावला के साथ वायरल हो गया, जिसे लेकर उनकी आलोचना हो रही है।

सिद्धू भी हो चुके हैं आलोचना के शिकार

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू का फोटो भी इस खालिस्तान समर्थक के साथ वायरल हुआ था और सिद्धू की खूब आलोचना हुई थी। खुद सिरसा ने उस फोटो को सोशल मीडिया पर शेयर कर सिद्धू को आड़े हाथों लिया था।

पाक गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का रह चुका है महासिचव

खालिस्तान समर्थक चावला पाकिस्तान गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का महासचिव रह चुका है। करतारपुर कॉरिडोर को लेकर भारत व पाक प्रतिनिधियों के बीच पिछले दिनों वाघा बॉर्डर पर हुई बातचीत में उसके शामिल होने की भी चर्चा थी। लेकिन, वार्ता से पहले पाक सरकार ने उसे महासचिव पद से हटा दिया था। कहा जाता है कि भारत के एतराज की वजह से उसे पद से हटाया गया था।

दिल्ली-NCR ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस