Move to Jagran APP

देखें तस्वीरें- सुषमा स्वराज को अंतिम विदाई देते वक्त फूट-फूटकर रोने लगे उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि देते वक्त पीएम मोदी और वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी की आखें नम हो गई।

By Mangal YadavEdited By: Published: Wed, 07 Aug 2019 03:27 PM (IST)Updated: Wed, 07 Aug 2019 07:58 PM (IST)
देखें तस्वीरें- सुषमा स्वराज को अंतिम विदाई देते वक्त फूट-फूटकर रोने लगे उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू
देखें तस्वीरें- सुषमा स्वराज को अंतिम विदाई देते वक्त फूट-फूटकर रोने लगे उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू

नई दिल्ली, जेएनएन। former union minister Sushma Swaraj Passes Away: दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और देश की पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अब हमारे बीच नहीं रहीं। उनके निधन से हर कोई दुखी है। भाजपा और के कांग्रेस के अलावा तमाम विपक्षी दलों के नेता सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि देने के लिए पहुंचे।

loksabha election banner

वहीं, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने लोधी रोड स्थि शवदाह गृह में सुषमा स्वराज को अंतिम विदाई देते वक्त फूट-फूटकर रोने लगे। बता दें कि नायडू दिवंगत सुषमा स्वराज को अपनी छोटी बहन मानते थे और वह उन्हें राखी बांधा करती थीं।

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद भी पूर्व विदेश मंत्री और दिवंगत भाजपा नेता सुषमा स्‍वराज को उनके आवास पर श्रद्धांजलि देने उनके आवास पर पहुंचे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उपराष्ट्रपति वेकैंया नायडू सुषमा स्वराज के घर पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

पूर्व उपप्रधानमंत्री और वरिष्‍ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी (LK Advani) भी सुषमा स्‍वराज को श्रद्धांजलि देने उनके आवास पर पहुंचे। आडवाणी की बेटी प्रतिभा, सुषमा स्‍वराज की बेटी बांसुरी कौशल से मिलने के दौरान बेहद भावुक हो गईं। इस दौरान आडवाणी भी भावुक दिखे।


यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि दी। इसे अलावा कई अन्य कांग्रेस के नेता भी वहां मौजूद रहे।

जंतर मंतर स्थित सुषमा स्वराज के आवास पर पहुंचकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और गुलाम नबी आजाद ने श्रद्धांजलि दी।

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सुषमा स्वराज को नम आंखों से श्रद्धांजलि दी।

 

सुषमा स्वराज के अंतिम दर्शन के लिए उद्योगपति महाशय धर्मपाल गुलाटी भी पहुंचे। सुषमा को श्रद्धांजलि देते हुए एमडीएच मसाले के मालिक धर्मपाल रो पड़े।

भाजपा मुख्‍यालय से जब सुषमा स्‍वराज की अं‍तिम यात्रा निकली तो रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद और भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई भाजपा नेताओं ने कंधा दिया।

भाजपा मुख्‍यालय से जब सुषमा स्‍वराज की अं‍तिम यात्रा निकली तो भाजपा कार्यकर्ताओं का हुजूम उमड़ पड़ा। सुषमा स्वराज का अंतिम बार एक झलक पाने के लिए कार्यकर्ताओं की भीड़ जुट गई।

बता दें कि पूर्व विदेश मंत्री और भारतीय जनता पार्टी की कद्दावर नेता सुषमा स्वराज का मंगलवार की देर रात दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 67 वर्ष की थीं। सुषमा स्वराज के परिवार में उनके पति राजकौशल और उनकी बेटी हैं। मंगलवार शाम को केंद्र सरकार को ट्वीट कर अनुच्छेद 370 हटने पर बधाई देने के कुछ ही घंटों बाद उन्हें दिल का दौरा पड़ा। अस्पताल के सूत्रों के मुताबिक उन्हें बेहद नाजुक हालत में एम्स में देर रात 10.15 बजे भर्ती कराया गया था।

 दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.