Move to Jagran APP

बागी AAP नेता अलका लांबा और कपिल मिश्रा के खिलाफ अरविंद केजरीवाल का नया दांव

जानकारी के मुताबिक आम आदमी पार्टी (aam aadmi party) ने अलका लांबा के खिलाफ चांदनी चौक सीट से पंकज गुप्ता को चुनाव लड़ने के लिए तैयारी शुरू करने को कहा गया है।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 12 Aug 2019 02:09 PM (IST)Updated: Mon, 12 Aug 2019 07:16 PM (IST)
बागी AAP नेता अलका लांबा और कपिल मिश्रा के खिलाफ अरविंद केजरीवाल का नया दांव
बागी AAP नेता अलका लांबा और कपिल मिश्रा के खिलाफ अरविंद केजरीवाल का नया दांव

नई दिल्ली, जेएनएन। आम आदमी पार्टी (aam aadmi party) पंकज गुप्ता को आगामी विधानसभा चुनाव में चांदनी चौक सीट से प्रत्याशी बना सकती है। पंकज गुप्ता वर्तमान में यहां से AAP विधायक अलका लांबा की जगह ले सकते हैं।

loksabha election banner

यहां पर बता दें कि अलका लांबा ने पिछले रविवार को कहा था कि उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने का फैसला किया है और दिल्ली में आगामी विधानसभा चुनाव वह बतौर निर्दलीय लड़ेंगी। AAP भी कह चुकी है कि पार्टी उनका इस्तीफा मंजूर करने को तैयार है।

यहां तक कि ट्विटर पर भी पार्टी ने आरोप लगाया कि अलका लांबा अपने विधानसभा क्षेत्र को नजरअंदाज कर रही हैं, क्योंकि वह हमेशा विदेश भ्रमण और छुट्टियों में व्यस्त रहती हैं। सूत्रों के अनुसार, अलका लांबा की जगह पंकज गुप्ता का नाम लगभग है।

गौरतलब है कि गत लोकसभा चुनाव में पकंज गुप्ता चांदनी चौक सीट से चुनाव लड़े थे। उन्हें 9.8 लाख मत में से 1.44 लाख मत मिले थे। सूत्रों के अनुसार, पकंज गुप्ता को चुनाव लड़ने के लिए तैयारी शुरू करने को कहा गया है। हालांकि न तो पार्टी ने और न ही पंकज गुप्ता ने इस संबंध में कोई आधिकारिक पुष्टि की है।

इसके अलावा पार्टी करावल नगर, बिजवासन, सुल्तानपुर माजरा और गांधी नगर सीट के लिए भी उपयुक्त उम्मीदवार की तलाश में है। यहां से तीन विधायकों कपिल मिश्र, अनिल कुमार वाजपेयी और देवेंद्र सहरावत को विधानसभा की सदस्यता से अयोग्य करार दिया जा चुका है। वहीं सुल्तानपुर माजरा सीट से बागी विधायक संदीप कुमार की सदस्यता समाप्त किए जाने के लिए भी आप ने विधानसभा में याचिका लगाई है।

सूत्रों के अनुसार, पार्टी बिजवासन विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी नेता किशन कुमार सहरावत को देवेंद्र की जगह चुनाव मैदान में उतारने पर विचार कर रही है, जबकि पार्टी सदस्य दुर्गेश पाठक को कपिल मिश्र की जगह उतारा जा सकता है।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.