Move to Jagran APP

सरकारी स्कूलों में कमरों के निर्माण में कथित भ्रष्टाचार की भाजपा ने की लोकायुक्त से शिकायत

मनोज तिवारी ने दिल्ली सरकार के स्कूलों में निर्माण करवाए गए कमरों में कथित भ्रष्टाचार की लोकायुक्त से जांच की मांग की है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Tue, 30 Jul 2019 04:49 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jul 2019 04:49 PM (IST)
सरकारी स्कूलों में कमरों के निर्माण में कथित भ्रष्टाचार की भाजपा ने की लोकायुक्त से शिकायत
सरकारी स्कूलों में कमरों के निर्माण में कथित भ्रष्टाचार की भाजपा ने की लोकायुक्त से शिकायत

नई दिल्ली, जेएनएन। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने मंगलवार को लोकायुक्त से दिल्ली सरकार की शिकायत की। मनोज तिवारी ने दिल्ली सरकार के स्कूलों में निर्माण करवाए गए कमरों में कथित भ्रष्टाचार की लोकायुक्त से जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच की जाए ताकि जनता के सामने सच्चाई सामने आ सके।

loksabha election banner

दरअसल दो जुलाई को भाजपा नेता मनोज तिवारी ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर दो हजार करोड़ घोटाला करने का गंभीर आरोप लगाया था। मनोज तिवारी ने कहा था कि एक आरटीआई से पता चला है कि स्कूलों में कमरों के निर्माण के लिए अतिरिक्त 2000 करोड़ रुपये दिए गए थे जो कि केवल 892 करोड़ रुपये में बनाए जा सकते थे।

सिसोदिया ने मनोज तिवारी और विजेंद्र गुप्ता को मानहानि का नोटिस भेजा 
इन आरोपों के बाद दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी और विधानसभा में नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता को मानहानि का नोटिस भेजा था। इसके अलावा उन्होंने भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा को भी मानहानि का नोटिस भेजा था।

छात्र पर गिरा था पंखा
अभी हाल में ही त्रिलोकपुरी के ब्लॉक-20 स्थित राजकीय सर्वोदय विद्यालय की सातवीं कक्षा में पढ़ रहे छात्र हर्ष (13) के सिर पर छत का पंखा गिर गया था। इस हादसे में वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। आनन-फानन में शिक्षकों ने छात्र को लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल में भर्ती करवाया गया। हालत नाजुक होने पर रात में उसे जीटीबी अस्पताल रेफर कर दिया गया था।

स्कूल का मनोज तिवारी ने लिया था जायजा
इस घटना के बाद मनोज तिवारी और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने त्रिलोकपुरी स्थित शारदा सेन राजकीय सर्वोदय स्कूल का जायजा लिया था। स्कूल का निरीक्षण करने के बाद सांसद मनोज तिवारी ने कहा था कि दिल्ली सरकार द्वारा 25 लाख की लागत से जो नए कमरे बनाए गए हैं ये स्कूल का कमरा भी उन्हीं कमरों में से एक है। इससे कम की लागत में तो लेंटर पर बनी इमारत तैयार हो जाती है, जबकि यह इमारत गार्डर पर बनी है। दिल्ली सरकार ने जितना पैसा स्कूलों के निर्माण पर खर्च किया है उससे तीन गुना कम लागत से हमने निगम के स्कूल बनवाकर तैयार किए हैं।

इससे पहले मनोज तिवारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया पर जमकर निशाना साधा था। मनोज तिवारी ने कहा था कि दिल्ली सरकार त्रिलोकपुरी के जिस स्कूल को विश्व स्तरीय बताती रही है, उसी स्कूल में पंखा गिरने से एक छात्र बुरी तरह से जख्मी हो गया। उन्होंने इस घटना के लिए दिल्ली सरकार को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि इसके लिए शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को माफी मांगनी चाहिए।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें व स्टोरीज पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.