Move to Jagran APP

EVP बदले जाने की अफवाह!, मनीष सिसोदिया ने साधा चुनाव आयोग पर निशाना

इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन (Electronic Voting Machine) से छेड़छाड़ के साथ ही ईवीएम के गायब होने का विवाद फिलहाल थमता नजर नहीं आ रहा है।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 21 May 2019 11:02 AM (IST)Updated: Tue, 21 May 2019 11:02 AM (IST)
EVP बदले जाने की अफवाह!, मनीष सिसोदिया ने साधा चुनाव आयोग पर निशाना
EVP बदले जाने की अफवाह!, मनीष सिसोदिया ने साधा चुनाव आयोग पर निशाना

नई दिल्ली, जेएनएन। इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन (Electronic Voting Machine) से छेड़छाड़ के साथ ही ईवीएम के गायब होने का विवाद फिलहाल थमता नजर नहीं आ रहा है। विपक्षी दलों के साथ दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी (AAP AADMI PARTY) ने भी सवाल उठाना शुरू कर दिया है। इस कड़ी में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया है- देशभर में मतगणना केंद्रों के आसपास इवीएम खुली गाड़ियों में पकड़ी जा रही हैं. जनता पकड़ रही है...।'

loksabha election banner

एक अन्य ट्वीट में मनीष सिसोदिया ने लिखा है- 'झांसी...मेरठ...ग़ाज़ीपुर..चंदौली...सारन..हर जगह मतगणना केंद्रों पर मशीनें बदली जा रही है..लेकिन चुनाव आयोग और तथाकथित-मीडिया मोदी के सामने नतमस्तक,आँखों पर पट्टी बांधे घुटनों के बल बैठा है..। जनता ने मोदी के ख़िलाफ़ वोट दिया है उसे मीडिया और चुनाव आयोग मिलकर बदल रहे हैं...।' 

बता दें कि मनीष सिसोदिया ने दोनों ट्वीट को सीएम केजरीवाल ने रिट्वीट भी किया है। 

यहां पर बता दें कि पूर्वांचल के चार जिलों में सोमवार शाम से ही ईवीएम को लेकर हंगामा मचा हुआ है। रात भर कई जगह विवाद की नौबत अाई तो फोर्स तक बुलानी पड़ गई। दरअसल चारों मामले वाराणसी, चंदौली, मऊ और गाजीपुर जिले से जुड़े हुए हैं जहां ईवीएम बदलने का आरोप लगाते हुए गठबंधन प्रत्‍याशियों की ओर से प्रदर्शन करते हुए खुद के रखवाली की बात पर विवाद बढ़ता चला गया। विवाद शुरू होते ही प्रशासन के हाथ पांव फूल गए और आनन फानन सुरक्षा व्‍यवस्‍था कड़ी करनी पड़ गई।

वाराणसी में धरने पर बैठे कार्यकर्ता

गाजीपुर और चंदौली में ईवीएम बदले जाने की अफवाह की सूचना मिलते ही कांग्रेस और सपा के कई कार्यकर्ता पहडिय़ा मंडी पहुंच गए। वे सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुए धरने पर बैठ गए। अचानक उनके रात में पहुंचने पर मौजूद सुरक्षा कर्मी भी घबरा गए। उन्होंने इसकी सूचना तत्काल उच्च अधिकारियों को दी। मौके पर पीएसी संग स्थानीय पुलिस पहुंच गई। रात तक दोनों पार्टी के कार्यकर्ता धरने पर बैठे रहे। पुलिस ने हालांकि इस दौरान सुरक्षा व्‍यवस्‍था और कड़ी कर दी। रात भर किसी स्थिति से निपटने के लिए सुरक्षा बलों को सतर्क कर दिया गया था। वहीं ईवीएम बदलने की अफवाह को लेकर पहड़िया मंडी में विभिन्न दलों के कार्यकर्ता जमे हैं। रात में उप निदेशक मंडी को लोगों ने रोक दिया था, फ‍िलहाल सुबह भी लोग शांति से बैठे हुए हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.