गुरुग्राम, जागरण संवाददाता। Maharashtra Politics: विधानसभा के लिहाज से उत्तर प्रदेश के बाद महाराष्ट्र (Maharashtra) के सियासी भूचाल के तार गुरुग्राम से भी जुड़ गए हैं। दिल्ली से सटे गुरुग्राम शहर स्थित एक बड़े होटल में नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) के चार विधायक ठहरे थे।

गौरतलब है कि देवेंद्र फडणवीस के मुख्यमंत्री और अजित  पवार के उप-मुख्यमंत्री बनने के बाद से महाराष्ट्र की सियासत लगातार अपना रुख बदल रही है। ऐसे माहौल में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के अंदर भारी बेचैनी देखी जा रही है। सूत्रों का कहना है कि जिस होटल के अंदर एनसीपी के विधायक ठहरे हुए थे वहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। हर वाहन की जांच और व्यक्ति को पूछताछ के बाद ही अंदर जाने दिया जा रहा था।

रविवार को सुबह होटल पहुंचे थे NCP के विधायक

विधायक रविवार की सुबह होटल पहुंचे थे। यहां से वह सेक्टर-29 स्थित किंगडम ऑफ ड्रीम्स गए। जहां उन्होंने लंच किया और एक शो का भी लुत्फ उठाया। एनसीपी विधायकों के होटल के अंदर होने की सूचना के बाद एक पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं ने होटल के अंदर तक पहुंचने के प्रयास किए।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एक कार्यकर्ता को पुलिस ने हिरासत में भी लिया जिसे बाद में पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया। हालांकि इसकी पुलिस द्वारा पुष्टि नहीं की गई है। एक वरिष्ठ भाजपा नेता से जब एनसीपी विधायकों के गुरुग्राम के होटल में ठहरने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि किसी के गुरुग्राम आने और होटल में ठहरने से रोका नहीं जा सकता है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें एनसीपी विधायकों के बारे में किसी प्रकार की कोई भी जानकारी नहीं है। वहीं, इन चार विधायकों के गुरुग्राम के होटल में छिपे होने को लेकर दिनभर दिल्ली से लेकर महाराष्ट्र तक हड़कंप  मचा रहा।

यहां पर बता दें कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। मंगलवार को सुबह सुप्रीम कोर्ट इस मुद्दे पर कोई अहम फैसला सुना सकता है। 

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक 

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस