नई दिल्‍ली, जेएनएन। प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार को अपना 69वां जन्‍मदिन मना रहे हैं। वह जन्‍मदिन पर मां का आशीर्वाद लेने गुजरात प्रवास पर हैं। वहां उन्‍होंने मंगलवार को अपने दिन की शुरुआत नर्मदा नदी की पूजा कर की। पीएम मोदी के जन्‍मदिन को भाजपा सेवा सप्ताह के रूप में मना रही है। इस दौरान दिल्‍ली-एनसीआर में कई नेताओं ने अपने अंदाज में पीएम को बधाई दी। मनोज तिवारी ने सोमवार रात को ही कार्यकर्ताओं संग इंडिया गेट पर केक काट उन्‍हें जन्‍मदिन की बधाई दी।

पूर्वी दिल्‍ली सीट से सांसद गौतम गंभीर ने लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल में फल वितरण के बाद कल्याणपुरी पुलिस स्टेशन परिसर में सामाजिक संस्था द्वारा चलाए जा रहे स्कूल में बच्चों से मिले व मोदी जी लिखा केक काटा। इस दौरान बच्‍चे काफी उत्‍साहित दिखे।

बता दें कि गौतम गंभीर क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और अब राजनीति की पिच पर बल्‍लेबाजी कर रहे हैं।

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर पूर्वी दिल्ली स्थित लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल में मरीजों व तीमारदारों को गौतम गंभीर को फल बांटा।

नोएडा के सेक्टर 21-ए स्थित नोएडा स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर आयोजित कार्यक्रम सेवा सप्ताह में स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने भाग लिया। इस कार्यक्रम में सांसद महेश शर्मा, नोएडा विधायक पंकज सिंह, राज्य महिला आयोग अध्यक्ष विमला बाथम, दादरी विधायक तेज पाल नागर, गन्ना संस्थान के अध्यक्ष नवाब सिंह नागर उपस्‍थित थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर गुरुग्राम रेलवे स्टेशन पर स्वच्छता अभियान की शुरुआत की गई। साथ ही स्वच्छ स्टेशन दिवस भी मनाया गया। इस दौरान रेलवे अधिकारियों ने रेलवे स्टेशनों पर सफाई व्यवस्था का निरीक्षण के साथ स्टेशन व ट्रैक पर सफाई भी की। स्टेशन पर गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ कार्यवाही की और जुर्माना भी किया गया।

मावलंकर हाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर 569 किलोग्राम के लड्डू का अनावरण करके लड्डू काटते केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, गोल्ड मेडलिस्ट अभिनव बिंद्रा, व अन्य लोग।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर हरियाणा के उद्योग मंत्री विपुल गोयल जिला शिक्षा विभाग द्वारा संचालित बेसहारा बच्चों के हाॅस्टल में निराश्रित बच्चों संग भोजन करते हुए।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस