Move to Jagran APP

विश्वास बोले- मिला पुरस्कार, शहीद तो कर दिया शव से मत करना छेड़छाड़

कुमार विश्वास ने कहा है कि मैंने जो-जो सच बोला आज उसका उसका पुरस्कार दंड स्वरूप मुझे दिया गया।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 03 Jan 2018 02:36 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jan 2018 08:50 AM (IST)
विश्वास बोले- मिला पुरस्कार, शहीद तो कर दिया शव से मत करना छेड़छाड़
विश्वास बोले- मिला पुरस्कार, शहीद तो कर दिया शव से मत करना छेड़छाड़

नई दिल्ली (जेएनएन)। आम आदमी पार्टी (आप) ने बुधवार को राज्यसभा चुनाव के लिए अपने तीनों उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया है। 'आप' की ओर से राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम सामने आने के बाद कुमार विश्वास ने सीएम अरविंद केजरीवाल पर जोरदार हमला बोला है। विश्वास ने कहा कि केजरीवाल से असमहत होकर पार्टी में जीवित रहना संभव नहीं है। 

loksabha election banner

विश्वास ने कहा है कि मैंने जो-जो सच बोला आज उसका पुरस्कार दंड स्वरूप मुझे दिया गया है। 'चाहे सर्जिकल स्ट्राइक का मामला हो, पंजाब में अतिवादियों के प्रति सॉफ्ट रहने का मामला हो, जेएनयू का मामला हो, सैनिकों की बात हो, मैंने जो सच बोला, उसका मुझे दंड मिला है।' 

हाल के दिनों में कुमार विश्वास और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के बीच जारी 'कोल्ड वार' किसी से छिपी नहीं है। मौका मिलने पर दोनों नेता एक दूसरे पर निशाना साधने से नहीं चूके हैं। इस बीच राज्यसभा के लिए नाम ने चुने जाने पर कुमार ने कहा कि 'अरविंद ने मुझसे एक बार कहा था कि सर जी, आपको मारेंगे, पर शहीद नहीं होने देंगे। मैं अपनी शहादत स्वीकार करता हूं, बस एक निवेदन करता है कि युद्ध का भी एक छोटा सा नियम होता है कि शव के साथ छेड़छाड़ नहीं की जाती। शहीद तो कर दिया, पर शव के साथ छेड़छाड़ न करें।' 

इन नामों पर लगी मुहर 

'आप' ने संजय सिंह, एन. डी. गुप्ता और पूर्व कांग्रेस नेता सुशील गुप्ता को राज्यसभा के लिए उम्मीदवार बनाया है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पीएसी की बैठक के बाद इसकी घोषणा की। पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास भी रेस में शामिल थे, लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया है।

कार्यकर्ता हैं नाराज 

'आप' कार्यकर्ता एक तरफ जहां संजय सिंह को बधाई दे रहे हैं, वहीं दो अन्य नामों को लेकर नाराज हैं। उधर, पूर्व मंत्री व विधायक कपिल मिश्रा कह चुके हैं कि जो दो नाम सामने आए हैं, उनसे राज्यसभा के लिए सीटें बेचे जाने की अटकलों को बल मिलता है, क्योंकि ये लोग पार्टी के नेता कभी नहीं रहे। इनका पार्टी के लिए कोई योगदान भी सामने नहीं आया है। मिश्रा ने यह भी दावा किया है कि उनसे पार्टी के कई विधायकों ने कहा है कि यदि सुशील गुप्ता को पार्टी ने राज्यसभा भेजने के लिए चुनाव में उतारा तो वे लोग उन्हें वोट नहीं देंगे।

'आप' की सियासत पर पड़ेगा असर 

गौरतलब है कि कुमार विश्वास को टिकट न दिए जाने का असर आम आदमी पार्टी की अंदरूनी राजनीति और सरकार पर भी पर देखने को मिल सकता है। माना जा रहा है कि कई विधायक और कार्यकर्ता कुमार के समर्थन में खुलकर सामने आ सकते हैं। हाल ही में विश्वास के समर्थन में देशभर से कार्यकर्ता आम आदमी पार्टी कार्यालय के बाहर जमा हुए थे और कुमार के के पक्ष में नारेबाजी करते हुए सीएम केजरी वाल से रुख स्पष्ट करने की मांग की थी।  

नामांकन की अंतिम तिथि 5 जनवरी

बता दें कि दिल्ली की खाली हो रही तीन सीटों के लिए नामांकन की अंतिम तिथि 5 जनवरी है। दिल्ली में पूर्ण बहुमत की सरकार होने से तीनों सीटें 'आप' को ही मिलनी हैं। इन सीटों के लिए 'आप' की ओर से विभिन्न क्षेत्रों के बड़े सात नामों से संपर्क किया गया था। मगर सभी ने 'आप' की ओर से राज्यसभा जाने के लिए इन्कार कर दिया था।

यह भी पढ़ेंः RS चुनावः उम्मीदवारों के नामों का हुआ एलान, कुमार पर जताया 'अ-विश्वास'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.