Move to Jagran APP

Delhi Violence: कौन हैं ताहिर हुसैन, जिन पर लगा IB जवान अंकित शर्मा की हत्या में शामिल होने का आरोप

Delhi Violence ताहिर हुसैन की भूमिका दिल्ली हिंसा के दौरान आईबी(IB) के जवान अंकित शर्मा की हत्या के मामले में संदिग्ध मानी जा रही है। उन पर आरोप भी लग रहे हैं।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Thu, 27 Feb 2020 11:28 AM (IST)Updated: Thu, 27 Feb 2020 03:05 PM (IST)
Delhi Violence: कौन हैं ताहिर हुसैन, जिन पर लगा IB जवान अंकित शर्मा की हत्या में शामिल होने का आरोप
Delhi Violence: कौन हैं ताहिर हुसैन, जिन पर लगा IB जवान अंकित शर्मा की हत्या में शामिल होने का आरोप

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली के उत्तर पूर्वी जिले में पिछले कई दिनों से जारी हिंसा में आइबी (इंटेलीजेंस ब्यूरो) के जवान अंकित शर्मा की हत्या के मामले में एक नया पेंच निकलकर सामने आ रहा है। अंकित शर्मा की हत्या के मामले में आम आदमी पार्टी(आप) के पार्षद ताहिर हुसैन की भूमिका संदिग्ध मानी जा रही है। अंकित के पिता ने उनके बेटे की हत्या में आम आदमी पार्टी(आप) के पार्षद ताहिर हुसैन का हाथ होने की बात कही है, वहीं ताहिर हुसैन ने इन आरोपों को गलत बताया है।

loksabha election banner

अंकित के पिता का ताहिर हुसैन पर आरोप

अंकित शर्मा के पिता ने बेटे की हत्या के लिए ताहिर हुसैन पर आरोप लगाया है। पिता ने आरोप लगाते हुए कहा कि नेहरू विहार के पार्षद ताहिर हुसैन के घर में छिपे बैठे दंगाइयों ने उनके बेटे को खींच लिया। इसके बाद उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी। पिता ने आरोप लगाया है कि उनके बेटे की हत्या पार्षद ताहिर हुसैन के घर में छिपे दंगाइयों ने की है।

उन्होंने ये जानकारी दी कि उन्हें आस पड़ोस के लोगों से पता चला कि मंगलवार दिन में करीब पांच बजे अंकित लोगों को समझा रहे थे। इसी दौरान ताहिर के घर से निकले दंगाइयों ने उन्हें घेरकर अंदर घसीट लिया।

गौरतलब है कि अंकित शर्मा के पिता रविंदर शर्मा खुद भी आइबी में हेड कांस्टेबल के पद पर कार्यरत हैं। रविंदर शर्मा ने बताया कि मंगलवार दिन में करीब चार बजे अंकित कार्यालय से घर लौटे थे। तभी उन्हें पता चला कि चांद बाग पुलिया के पास हिंसा हो रही है। वह मौके का मुआयना करने वहां पहुंच गए। इसके बाद से वह गायब थे। शाम को उनकी तलाश शुरू हुई। रात में पुलिस को जानकारी दी गई। दयालपुर थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई गई।

ताहिर हुसैन ने आरोपों से किया इनकार

नेहरू विहार से आम आदमी पार्टी(आप) के पार्षद ताहिर हुसैन ने कहा कि ये सब आरोप गलत हैं, उन्होंने कहा कि सोमवार को मेरे घर पर बहुत सारे लोग हमले के लिए आ गए थे। इसे देखते हुए पुलिस ने वहां से मुझे हटा दिया था। हमने खुद पुलिस बल की मौजूदगी की मांग की थी। मंगलवार को जब मैं अपने घर कपड़े लेने पहुंचा तो फिर से पुलिस ने मुङो हटा दिया था। मैं सांप्रदायिक सौहार्द का पक्षधर रहा हूं। अमन-चैन के लिए जीवन भर काम किया है।

कौन हैं ताहिर हुसैन ?

ताहिर हुसैन, वर्तमान में नेहरू विहार से आम आदमी पार्टी(आप) के निर्वाचित पार्षद हैं। चुनाव आयोग की जानकारी के मुताबिक, ताहिर हुसैन 2017 में नेहरू विहार(Nehru Vihar) से आम आदमी पार्टी(आप) के टिकट पर पार्षद बने। जानकारी के मुताबिक उनका घर नेहरू विहार, करावल नगर है। चुनाव आयोग की जानकारी के मुताबिक उनके पास करीब 18 करोड़ की संपत्ति है। ताहिर ने इससे पहले कोई चुनाव भी नहीं लड़ा है। चुनाव आयोग के मुताबिक ताहिर हुसैन के खिलाफ कोई आपराधिक मामला दर्ज नहीं किया गया है।

इसे भी पढ़ें: Delhi Violence: जानिए कौन थे हिंसा में जान गंवाने वाले IB के सिक्योरिटी असिस्टेंट अंकित शर्मा

 LIVE Delhi Violence: गगन विहार में नाले से मिले 2 शव, मचा हड़कंप; भारी पुलिस बल मौके पर

इसे भी पढ़ें: Delhi Violence: ताहिर हुसैन पर AAP की सफाई, कपिल मिश्रा बोले- बचाने की हो रही कोशिश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.