Move to Jagran APP

Jawaharlal Nehru University violence: वीसी ने की छात्रों से शांति बनाए रखने की अपील

Jawaharlal Nehru University violence वीसी एम. जगदीश कुमार ने कहा कि विश्वविद्यालय सभी छात्रों की अकादमिक गतिविधियों को आगे बढ़ाने के मद्देनजर सुविधा प्रदान करने प्रतिबद्ध है।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 06 Jan 2020 10:57 AM (IST)Updated: Mon, 06 Jan 2020 10:58 AM (IST)
Jawaharlal Nehru University violence: वीसी ने की छात्रों से शांति बनाए रखने की अपील
Jawaharlal Nehru University violence: वीसी ने की छात्रों से शांति बनाए रखने की अपील

नई दिल्ली, एजेंसी। Jawaharlal Nehru University violence: जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (Jawaharlal Nehru University) हिंसा को लेकर सोमवार को वीसी एम. जगदीश कुमार ने छात्रों ने शांति बनाए रखने के अपील की है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय सभी छात्रों की अकादमिक गतिविधियों को आगे बढ़ाने के मद्देनजर सुविधा प्रदान करने प्रतिबद्ध है। इसकी प्रक्रिया से डरने की जरूरत नहीं है। 

loksabha election banner

योगेंद्र यादव पर हमला

बवाल की सूचना पर स्वराज इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेंद्र यादव जब जेएनयू पहुंचे तब उन पर भी हमला किया गया। उन्होंने कहा कि कैंपस में अराजक तत्वों को रोकने वाला कोई नहीं है। देर रात तक दिल्ली पुलिस के कई आला अधिकारी जेएनयू कैंपस के अंदर व बाहर कैंप किए रहे। भारी संख्या में दिल्ली पुलिस के अलावा पैरा मिलिट्री को भी तैनात करना पड़ा।

सीएम केजरीवाल ने एलजी से की बात

जेएनयू में हुई मारपीट पर मुख्यमंत्री अर¨वद केजरीवाल ने कहा कि पुलिस घटना पर तुरंत कार्रवाई करे। क्या हमारे छात्र कैंपस में भी सुरक्षित नहीं हैं। उन्होंने बताया कि उपराज्यपाल अनिल बैजल से बात कर मामले में पुलिस को तुरंत दिशा-निर्देश जारी करने के लिए अनुरोध किया है। सीएम के अनुसार उपराज्यपाल ने कहा है कि वह मामले पर नजर रखे हुए है। जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।

उधर, आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने ट्वीट कर कहा कि जबसे अमित शाह देश के गृह मंत्री बने हैं। दिल्ली गुंडागर्दी, हिंसा और अपराध का अड्डा बन गई है। उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए। वहीं जेएनयू के प्रो. अतुल सूद, विकास वाजपेयी के साथ मारपीट और गाली-गलौज की गई है। उन्होंने फोटो ट्वीट कर कहा कि प्रो. सुचित्र सेन की ये तस्वीर देख कर आपका दिल दहल जाएगा। वहीं दिल्ली सरकार ने घायलों की मदद को सात एंबुलेंस जेएनयू भेजी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.