Move to Jagran APP

JNU Election 2018: 68 प्रतिशत हुआ मतदान, 16 सितंबर को आएंगे अंतिम नतीजे

दृष्टिहीन छात्रों के लिए स्कूल ऑफ इंटरनेशनल स्ट्डीज में डिजिटल मतदान की विशेष व्यवस्था की गई है। यहां पर दोपहर साढ़े 12 बजे तक और फिर ढाई से साढ़े पांच बजे तक चलेगा।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 07:51 AM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 02:44 PM (IST)
JNU Election 2018: 68 प्रतिशत हुआ मतदान, 16 सितंबर को आएंगे अंतिम नतीजे
JNU Election 2018: 68 प्रतिशत हुआ मतदान, 16 सितंबर को आएंगे अंतिम नतीजे

नई दिल्ली (जेएनएन)। जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ के लिए हो रहे चुनाव के लिए चल रहा मतदान समाप्त हो गया है। इस बार कुल 68 प्रतिशत वोट पड़े हैं। पिछले साल कुल 59 प्रतिशत मतदान हुआ था। इस बार संयुक्त पैनल की चार सीटों के लिए कुल 30 और 31 स्कूल काउंसलर के पद लिए 104 प्रत्याशी लड़ रहे हैं। वहीं, अध्यक्ष पद पर आठ, उपाध्यक्ष व महासचिव पद पर चार और संयुक्त सचिव पद पर चार-चार प्रत्याशी मैदान में हैं।

loksabha election banner

मुख्य चुनाव आयुक्त प्रो. हिमांशु कुलश्रेष्ठ ने बताया कि स्कूल ऑफ सोशल साइंस, स्कूल ऑफ इंटरनेशनल स्ट्डीज, स्कूल ऑफ लैंग्वेज और इंवायरमेंटल साइंस में सुबह साढ़े नौ बजे से मतदान शुरू होगा। छात्र-छात्राएं इन सेंटरों में जाकर मतदान कर सकते हैं।

वहीं, दृष्टिहीन छात्रों के लिए स्कूल ऑफ इंटरनेशनल स्ट्डीज में डिजिटल मतदान की विशेष व्यवस्था की गई है। यहां पर दोपहर साढ़े 12 बजे तक और फिर ढाई से साढ़े पांच बजे तक चलेगा। 

इससे पहले जेएनयू कैंपस में 12 सितंबर (बुधवार) की रात हुई डिबेट में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के साथ यूनाइटेड लेफ्ट (आइसा, डीएसएफ, एसएफआई और एआइएसएफ) के सभी उम्मीदवारों ने अपनी बात रखी। इस बार के चुनाव में राजद उम्मीदवार जयंत जिज्ञासु ने छात्रों की खूब तालियां बटोरीं हैं।

गौरतलब है कि इस बार यूनाइटेड लेफ्ट (आइसा, डीएसएफ, एसएफआई और एआइएसएफ) की तरफ से अध्यक्ष पद के लिए दावेदार एन साई बाला हैं। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) की ओर से उम्मीदवार ललित पांडे हैं, तो वहीं बिरसा मुंडे फुले आंबेडकर स्टूडेंट्स यूनियन (बापसा) की ओर से थालापल्ली प्रवीण मैदान में हैं।

वाम गठबंधनः स्कूल ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज के एनएस बालाजी को अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार हैं तो डीएसएफ की सारिका चौधरी उपाध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ रही हैं। एसएफआई के एजाज अहमद राथेर महासचिव पद के लिए और एएसआईएफ के ए जयदीप संयुक्त सचिव पद के लिए चुनाव लड़ रहे हैं।

एबीवीपी पैनलः ललित पांडेय को अध्यक्ष पद के लिए, गीताश्री बरुआ को उपाध्यक्ष पद के लिए, गणेश गुर्जर को महासचिव और वी चौबे को संयुक्त सचिव पद के लिए उम्मीदवार बनाया है।

एनएसयूआइः स्कूल ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज के विकास यादव को अध्यक्ष पद के लिए और एलके बाबू को उपाध्यक्ष पद के लिए अपना उम्मीदवार बनाया है. मोहम्मद मोफिजुल आलम सचिव पद पर जबकि एन रीना संयुक्त सचिव पद के लिए चुनाव मैदान में हैं।

18 लोगों की है चुनाव समिति
जेएनयू छात्रसंघ चुनाव के लिए सभी सेंटरों के छात्रों की एक चुनाव समिति बनाई जाती है, जिसमें कुल 18 लोग होते हैं। इस बार मुख्य चुनाव आयुक्त स्नातकोत्तर द्वितीय वर्ष के छात्र हिमांशु कुलश्रेष्ठ को चुना गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.