Move to Jagran APP

जामिया के वायरल वीडियो पर सियासी संग्राम, कांग्रेस के बाद अब AAP ने पुलिस को घेरा

भाजपा ने कांग्रेस पर जामिया की घटना को राजनीतिक रंग देने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह हमेशा देश-विरोधी तत्वों का समर्थन करती है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Tue, 18 Feb 2020 11:58 AM (IST)Updated: Tue, 18 Feb 2020 11:58 AM (IST)
जामिया के वायरल वीडियो पर सियासी संग्राम, कांग्रेस के बाद अब AAP ने पुलिस को घेरा
जामिया के वायरल वीडियो पर सियासी संग्राम, कांग्रेस के बाद अब AAP ने पुलिस को घेरा

नई दिल्ली, एएनआइ/प्रेट्र। जामिया मिल्लिया इस्लामिया में छात्रों के खिलाफ पुलिसिया कार्रवाई के कुछ वीडियो क्लिप सामने आने के बाद आम आदमी पार्टी ने दिल्ली पुलिस और केंद्र सरकार की आलोचना की है। 15 दिसंबर के जामिया की घटना पर संजय सिंह ने मंगलवार को एएनआइ से कहा कि लाइब्रेरी में छात्रों पर लाठीचार्ज पुलिस की क्रूरता को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि यह कौन सा कानून है जिसके तहत पुलिस छात्रों की पिटाई कर रही है।

loksabha election banner

उधर, भाजपा ने कांग्रेस पर जामिया की घटना को राजनीतिक रंग देने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह हमेशा देश-विरोधी तत्वों का समर्थन करती है। वहीं, कांग्रेस ने सरकार पर पुलिस बल का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है।

जामिया समन्वय समिति ने जारी किया था वीडियो

जामिया समन्वय समिति ने रविवार को एक सीसीटीवी फुटेज जारी किया था, जिसमें सुरक्षाकर्मी लाइब्रेरी में छात्रों पर लाठियां बरसाते नजर आ रहे हैं। इसके कुछ देर बाद एक अन्य वीडियो सामने आ गया, जिसमें हाथों में पत्थर और नकाब पहने उपद्रवी छिपने के लिए लाइब्रेरी में घुसते नजर आ रहे हैं। दूसरा वीडियो दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच का है जो लीक हो गया है।

भाजपा प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा, ‘कांग्रेस समाज विरोधी तत्वों और हिंसा फैलाने वालों का समर्थन कर रही है। उसने देश के सुरक्षा बलों और पुलिस के जवानों के खिलाफ आवाज उठाई हैं।’ राव ने कहा कि छात्र नकाब क्यों लगाए हैं और हाथों में पत्थर लेकर वे कौन सी पढ़ाई कर रहे हैं।

भाजपा पर पलटवार करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने कहा कि उसने पुलिस बल का दुरुपयोग किया है। अदालत की निगरानी में जामिया हिंसा की जांच कराई जानी चाहिए। कपिल सिब्बल ने भी सरकार पर निशाना साधा है। रविवार को प्रियंका गांधी ने भी सरकार पर हमला किया था और कहा था कि अगर सरकार इस पर कोई कार्रवाई नहीं करती है तो उसकी नीयत देश के सामने आ जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.