Move to Jagran APP

आईशी घोष समेत तीन से आज होगी पूछताछ, वाट्सएप ग्रुप में शामिल 37 छात्रों को भी भेजा नोटिस

जेएनयू के प्रशासनिक भवन स्थित सर्वर रूम में तोड़फोड़ की घटना की भी सोमवार से जांच शुरू की जाएगी। इसके लिए अलग टीम को जिम्मा सौंपा गया है।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Sun, 12 Jan 2020 11:19 PM (IST)Updated: Mon, 13 Jan 2020 07:23 AM (IST)
आईशी घोष समेत तीन से आज होगी पूछताछ, वाट्सएप ग्रुप में शामिल 37 छात्रों को भी भेजा नोटिस
आईशी घोष समेत तीन से आज होगी पूछताछ, वाट्सएप ग्रुप में शामिल 37 छात्रों को भी भेजा नोटिस

नई दिल्ली, जेएनएन। जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में हुई हिंसा के मामले में क्राइम ब्रांच की एसआइटी ने जांच तेज कर दी है। डीसीपी जॉय टिर्की के नेतृत्व में गठित एसआइटी सोमवार को जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष आईशी (Aishi Ghosh) घोष समेत वामपंथी छात्र संगठनों से जुड़े दो अन्य छात्रों से पूछताछ करेगी। तीनों को पूर्वाह्न 11.30 बजे जेएनयू में उपस्थित रहने को कहा गया है।

loksabha election banner

एसआइटी ने शनिवार को वामपंथी छात्र संगठनों से जुड़े सात व दक्षिणपंथी छात्र संगठनों से जुड़े दो छात्रों को पूछताछ में शामिल होने के लिए सीआरपीसी की धारा 160 के तहत नोटिस भेजा था। एसआइटी ने शुक्रवार को इन सभी के फोटो जारी करते हुए दावा किया था ये लोग पांच जनवरी को जेएनयू परिसर में हुई हिंसा में शामिल थे।

इस हफ्ते सभी नौ छात्रों से होगी पूछताछ

डीसीपी जॉय टिर्की का कहना है कि पूछताछ में अगर नए छात्रों के नाम सामने आते हैं तो उन्हें भी नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा। इस हफ्ते सभी नौ छात्रों से पहले पूछताछ की जाएगी। उसके बाद वाट्सएप ग्रुप में शामिल 37 छात्रों को पूछताछ के लिए अगले रविवार को बुलाया गया है। सभी को नोटिस भेज दिया गया है। वाट्सएप ग्रुप में शामिल अन्य की पहचान करने का सिलसिला जारी है।

सर्वर रूम में तोड़फोड़ की घटना के लिए अलग से जांच टीम

जेएनयू के प्रशासनिक भवन स्थित सर्वर रूम में तोड़फोड़ की घटना की भी सोमवार से जांच शुरू की जाएगी। इसके लिए अलग टीम को जिम्मा सौंपा गया है। इस मामले में भी आईशी घोष शामिल थीं। एक निजी चैनल द्वारा अक्षत, रोहित व कोमल का स्टिंग दिखाने के मामले में भी एसआइटी ने तीनों से पूछताछ की। हालांकि उनसे कोई खास जानकारी नहीं मिल पाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.