Move to Jagran APP

JNU Fee Hike: छात्रों के समर्थन में उतरे पूर्व PM मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू

छात्रों के प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए संजय बारू ने कहा कि सरकारी विश्वविद्यालय को बचाने के लिए किफायती दर पर शिक्षा जरुरी है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Thu, 21 Nov 2019 05:35 PM (IST)Updated: Thu, 21 Nov 2019 07:56 PM (IST)
JNU Fee Hike: छात्रों के समर्थन में उतरे पूर्व PM मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू
JNU Fee Hike: छात्रों के समर्थन में उतरे पूर्व PM मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू

नई दिल्ली, प्रेट्र। हॉस्टल फीस समेत तमाम मांगों को लेकर जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्रों का प्रदर्शन लगातार जारी है। इस बीच पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू ने बड़ा बयान दिया है। छात्रों के प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए संजय बारू ने कहा कि सरकारी विश्वविद्यालय को बचाने के लिए किफायती दर पर शिक्षा जरुरी है।

loksabha election banner

जेएनयू के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष एन साई बालाजी ने एक वीडियो शेयर किया है। जेएनयू के पूर्व छात्र रहे संजय बारू वीडियो में कहते दिख रहे हैं कि ऐसे समय में जब लगभग हर साल हम विदेशों में पढ़ रहे भारतीयों पर लगभग छह बिलियन डॉलर खर्च कर रहे हैं। तो सरकारी विश्वविद्यालयों को बचाने के लिए यहां पर छात्रों को सस्ती दर पर शिक्षा दी जानी चाहिए।

संजय बारू ने कहा कि मानव संसाधन विकास मंत्रालय ( HRD) की रैंकिंग के अनुसार, सर्वश्रेष्ठ सरकारी विश्वविद्लायों में से जेएनयू एक है। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि यहां पर अच्छे छात्र सस्ती लागत पर अध्ययन कर सकें।

कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं जेएनयू के छात्र

बता दें कि फीस बढ़ोतरी समेत विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने बुधवार को मानव संसाधन विकास (एमएचआरडी) मंत्रालय की तरफ से गठित की गई उच्च स्तरीय कमेटी से मुलाकात की थी। मीटिंग के बाद छात्रों ने कहा था कि जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाएंगी तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा। इस बीच एमएचआरडी मंत्रालय की तरफ से गठित की गई उच्च स्तरीय कमेटी शुक्रवार को जेएनयू में जाएगी और छात्रों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को जानेगी और उसे दूर करने की कोशिश करेगी।

उधर, छात्र संघ ने कहा कि छात्रावास की फीस बढ़ोतरी को पूरी तरह से सभी छात्रों के लिए वापस लिया जाए। इसके अलावा कुलपति का इस्तीफा लिया जाए। साथ ही डीन को भी पद से हटाया जाए।

यह भी पढ़ेंः Delhi Water Quality: भाजपा ने केजरीवाल सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, पानी का सेंपल लेकर प्रदर्शन

Delhi Water Quality: दिल्ली में जगह-जगह लगे सीएम केजरीवाल के खिलाफ होर्डिंग

इन अत्याधुनिक हथियारों से दुश्मनों से लोहा लेते हैं सुरक्षाबल के जवान

 दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.