गुरुग्राम, जेएनएन/एएनआइ। कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में सुरक्षा बलों के योगदान की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जमकर तारीफ की है। गुरुग्राम में रविवार को उन्होंने कहा कि देश में कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई में हमारे सभी सुरक्षा बल एक बड़ी भूमिका निभा रहे हैं। कोई भी इससे इनकार नहीं कर सकता। आज, मैं इन कोरोना योद्धाओं को सलाम करता हूं।

अमित शाह ने कहा कि सुरक्षा बलों ने साबित कर दिया है कि वे न केवल आतंकवाद से लड़ना जानते हैं बल्कि कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में लोगों की मदद भी कर रहे हैं।

अमित शाह ने गुरुग्राम स्थित सीआरपीएफ सेंटर में पौधारोपण के बाद केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत सबसे अधिक आबादी वाले देशों में से एक है। सभी सोच रहे थे कि कोविड 19 के खिलाफ लड़ाई भारत जैसे देश में कैसे लोग लड़ेंगे। लोगों को मन में आशंकाएं थीं लेकिन आज पूरी दुनिया देख रही है कि कैसे कोरोना के खिलाफ सबसे सफल लड़ाई देश के लोग लड़ रहे हैं।

सुरक्षाबलों की तारीफ करते हुए अमित शाह ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जवान अहम भूमिका निभा रहे हैं। इससे इनकार नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सुरक्षाबल लोगों की भी मदद कर रहे हैं।

अमित शाह ने किया पौधारोपण

इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरुग्राम के खादरपुर में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की तरफ से चलाए जा रहे अखिल भारतीय वृक्षारोपण अभियान में भाग लिया। इस मौके पर अमित शाह ने सीआरपीएफ ट्रेनिंग सेंटर में पौधारोपण भी किया। इस दौरान सीआरपीएफ के बड़े अधिकारी भी मौजूद रहे।

 

बता दें कि देश भर में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में कई पुलिस, सीआरपीएफ समेत अन्य सुरक्षाबल भी संक्रमित हुए हैं। जिनमें से कई जवान इलाज के बाद काम पर भी लौट गए हैं जबकि कई अभी भी इलाज करा रहे हैं। हालांकि कुछ पुलिसकर्मियों की कोरोना से मौत भी हुई है। 

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप