Move to Jagran APP

National Herald Case: जज के छुट्टी पर होने के चलते अब एक फरवरी को होगी सुनवाई

National Herald Case शनिवार को नेशनल हेराल्ड केस को लेकर सुनवाई स्थगित कर दी क्योंकि जज विशाल पाहुजा छुट्टी पर थे।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 21 Dec 2019 11:52 AM (IST)Updated: Sat, 21 Dec 2019 11:58 AM (IST)
National Herald Case: जज के छुट्टी पर होने के चलते अब एक फरवरी को होगी सुनवाई
National Herald Case: जज के छुट्टी पर होने के चलते अब एक फरवरी को होगी सुनवाई

नई दिल्ली, एजेंसी। National Herald Case: दिल्ली की एक अदालत ने शनिवार को नेशनल हेराल्ड केस को लेकर सुनवाई स्थगित कर दी, क्योंकि जज विशाल पाहुजा छुट्टी पर थे। ऐसे में सुनवाई की अगली तारीख 1 फरवरी तय की गई है। 

loksabha election banner

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी इस पूरे मामले को लेकर कोर्ट गए हैं। दरअसल, उन्होंने वर्ष 2012 में ट्रायल कोर्ट याचिका दायर कर शिकायत की थी कि सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राहुल गांधी ने एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड का अधिग्रहण में फर्जीवाड़ा किया था। एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड नेशनल हेराल्ड का प्रकाशन करने वाली कंपनी थी।

वहीं, कांग्रेस पार्टी पर आरोप है कि  बिना किसी ब्याज के एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड कंपनी को 90 करोड़ रुपये का कर्ज दिया था। इसके बाद यंग इंडिया ने नेशनल हेराल्ड की संपत्ति को सिर्फ 50 लाख रुपये में खरीद ली थी, जिसकी कीमत करीब 1600 करोड़ रुपये थी।

इस पर भाजपा नेता स्वामी ने आरोप लगाया था कि हेराल्ड की संपत्ति को गलत तरीके से इस्तेमाल में लिया गया है। सुब्रमण्यम स्वामी ने राहुल गांधी और सोनिया गांधी के खिलाफ कर चोरी और धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.