Move to Jagran APP

Baroda Bypoll 2020: हुड्डा ने कहा बरोदा से होगी बदलाव की शुरुआत, भाजपा बोली- कांग्रेस देख रही मुंगेरीलाल के सपने

कांग्रेस छोड़ भाजपा में आए प्रदीप सांगवान ने भी योगेश्वर के लिए वोट मांगें। जजपा के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष डा. केसी बांगड़ ने भी कई गांवों में सभाएं संबोधित की और गठबंधन के उम्मीदवार को जिताने की अपील की। योगेश्वर दत्त ने भी ग्रामीणों से जनसंपर्क करके की अपील की।

By Mangal YadavEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 09:08 PM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 09:08 PM (IST)
Baroda Bypoll 2020: हुड्डा ने कहा बरोदा से होगी बदलाव की शुरुआत, भाजपा बोली- कांग्रेस देख रही मुंगेरीलाल के सपने
रोहतक से सांसद डा. अरविंद शर्मा की पीसी

गोहाना (सोनीपत), जागरण संवाददाता। बरोदा हलका के उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी योगेश्वर दत्त के चुनाव प्रचार के लिए भाजपा व जजपा के कई दिग्गज नेता शुक्रवार को मैदान में उतरे। संगठन के नेताओं ने कांग्रेस और अन्य दलों को चौतरफा घेरा। रोहतक से सांसद डा. अरविंद शर्मा ने शहर में बरोदा रोड स्थित भाजपा कार्यालय में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि कांग्रेस उपचुनाव में मुंगेरीलाल के सपने देख रही है। अरविंद शर्मा ने कहा कि भाजपा ने बरोदा के उपचुनाव में ऐसी शख्सियत को मैदान में उतारा जिन्होंने पूरे विश्व में देश का नाम रोशन किया है। पार्टी के प्रत्याशी ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त ने जिस तरह से खेलों में देश का नाम रोशन किया उसी तरह से बरोदा का चुनाव जीत कर यहां काम करवाएंगे और क्षेत्र का नाम रोशन करेंगे।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि बरोदा का विकास में पिछड़ेपन को दूर करने का समय आ गया है और बरोदा की जनता को सोच समझ कर मतदान करना होगा। डा. शर्मा ने पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर बरोदा की विकास में अनदेखी का आरोप लगाया। कुरुक्षेत्र के सांसद नायब सैनी ने गांव सैनीपुरा में ग्रामीणों को संबोधित किया और योगेश्वर दत्त के लिए वोट मांगे। उन्होंने कहा कि भाजपा सिर्फ विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ रही है। प्रदेश सरकार में मंत्री बनवारी लाल ने कहा कि कांग्रेस की काठ की हांडी बार-बार नहीं चढ़ेगी।

कांग्रेस छोड़ भाजपा में आए प्रदीप सांगवान ने भी योगेश्वर के लिए वोट मांगें। जजपा के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष डा. केसी बांगड़ ने भी कई गांवों में सभाएं संबोधित की और गठबंधन के उम्मीदवार को जिताने की अपील की। योगेश्वर दत्त ने भी ग्रामीणों से जनसंपर्क करके की अपील की। उन्होंने कहा कि एक बार मौका दें काम न करूं तो आगे बदल देना।

पूर्व सीएम बोले प्रदेश की राजनीति में बरोदा से होगी बदलाव की शुरुआत

वहीं, प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने शुक्रवार को बरोदा उपचुनाव में गांव आहुलाना से चुनावी बिगुल फूंकते हुए अपने राजनीतिक विरोधियों को घेरा। विरोधी दुष्प्रचार कर रहे हैं कि बरोदा उपचुनाव हुड्डा की प्रतिष्ठा से जुड़ा है। उन्होंने कहा कि मेरी प्रतिष्ठा तो जनता से जुड़ी है और यह चुनाव बरोदा की जनता का ही है, जिसे खुद लड़ रही है। बरोदा की जनता ही तय करेगी हरियाणा में अगली सरकार किसकी होगी। उन्होंने कहा कि बरोदा उपचुनाव का जब परिणाम आएगा तो प्रदेश की राजनीति में बदलाव की शुरुआत होगी। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे जीत के प्रति आश्वस्त होकर घर न बैठें बल्कि मतदान और उसके मतगणना तक सक्रिय रहें।

पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि आज देश और प्रदेश में किसान और मजदूर की कैसी स्थिति है और इसके लिए जिम्मेदार कौन हैं, यह सब हमें जानने की जरूरत है। किसान व मजदूर जमीनी हकीकत को देखें। किसानों को सड़कों पर पीटा जा रहा है और उनकी फसल मंडियों में पिट रही है। हुड्डा ने दोहराया कि प्रदेश में कृषि कानूनों को लागू नहीं होने दिया जाएगा। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने ही फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य को लेकर भी कानून बनाया जाएगा। हुड्डा ने कहा कि बरोदा की जनता स्वाभिमान है। बरोदा की जनता भ्रष्टाचार में डूबी सरकार में साझा नहीं करेगी बल्कि अपनी सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ने प्रदेश को छह साल में बर्बादी की कगार पर लाकर खड़ा कर दिया है। सरकार के नेता जनता के प्रति अपनी जिम्मेदारियों से भाग रहे हैं। हुड्डा बरोदा हलका के 8 गांवों में गए और कांग्रेस प्रत्याशी इंदुराज नरवाल के लिए वोट मांगे।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.