नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। CAB Delhi Protest : नागरिकता कानून के विरोध में रविवार को हुए प्रदर्शन के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री और दिल्ली के दिग्गज भाजपा नेता विजय गोयल घायल छात्रों औऱ प्रदर्शन कर रहे छात्रों से मिलने जामिया मिल्लिया इस्लामिया पहुंचे। हालांकि प्रदर्शनकारियों ने उनके खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। वह घायल छात्रों को देखने होली फैमिली अस्पताल भी पहुंचे। वहां भर्ती एक छात्र ने कहा कि उसके पास अस्पताल का बिल देने के लिए पैसे नहीं हैं तो उन्होंने उसका बिल जमा किया।

वहीं, उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर फर्जी वीडियो के जरिये लोगों को भड़काने का प्रयास करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, हमारे देश में लोकतंत्र है और बहुमत से फैसले होते हैं। विपक्षी पार्टियां संसद में हार की खीझ सड़कों पर मिटा रही हैं और हिंदू-मुस्लिम बंटवारा कर संघर्ष को बढ़ावा दे रही हैं। नागरिकता संशोधन कानून पर मुस्लिमों को भड़काया जा रहा है। गोयल घायल छात्रों मुज्जमिल इस्लाम , मो. नजरूल, तामिन, आजम शाकिम, नुरूल, मकसूद अहमद, सलमान, शयान, मो. राशिद और आमिर से भी मिले।

AAP नेताओं के खिलाफ पुलिस से शिकायत

भाजपा ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, विधायक अमानतुल्लाह खान सहित आम आदमी पार्टी (आप) के अन्य नेताओं के खिलाफ ¨हसा भड़काने का आरोप लगाया है। पार्टी के नेताओं ने इसकी शिकायत दिल्ली पुलिस आयुक्त से करके ¨हसा फैलाने वाले आप नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक लाभ के लिए जामिया मिल्लिया इस्लामिया सहित अन्य विश्वविद्यालय के छात्रों को ढाल बनाया जा रहा है। छात्रों को इससे सावधान रहना चाहिए। दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी, दक्षिणी दिल्ली के सांसद रमेश बिधूड़ी सहित पार्टी के अन्य नेता सोमवार शाम दिल्ली पुलिस आयुक्त से मिलकर उपमुख्यमंत्री और अन्य नेताओं की शिकायत की। उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर मुस्लिमों के बीच अफवाह फैलाने वालों की पहचान करके कार्रवाई की जानी चाहिए।

इससे पहले प्रेस वार्ता में तिवारी ने आप और कांग्रेस पर दिल्ली का माहौल बिगाड़ने की साजिश रचने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि रविवार को आप विधायक अमानतुल्लाह खान ने भीड़ को ¨हसा करने के लिए उकसाया। उसके बाद उपमुख्यमंत्री ने एक वीडियो के जरिये दिल्ली पुलिस के खिलाफ झूठ फैला रहे हैं। उन्होंने कहा कि जामिया इलाके में उपद्रवियों ने यात्रियों से भरी बस में आग लगा दी। आप व कांग्रेस खुलकर घुसपैठियों के साथ खड़ी हो गई है। हंिदूुओं के खिलाफ नारेबाजी करने वालों का समर्थन करके दोनों पार्टियां माहौल खराब करना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि यह देश घुसपैठियों से निपटना जानता है। देश में अशांति फैलाकर राजनीतिक लाभ लेने वालों को समय आने पर जवाब दिया जाएगा 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस