नई दिल्ली, एएनआइ। कर्नाटक कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) को दिल्ली हाई कोर्ट से मिली जमानत के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका दाखिल की है। ईडी ने हाई कोर्ट के फैसले को चुनौती देते हुए उनकी जमानत को रद करने की मांग की है। 

बता दें कि दिल्ली हाई कोर्ट ने बुधवार को डीके शिवकुमार को निजी मुचलके पर मनी लॉंड्रिंग मामले में जमानत दे दी थी। इससे पहले ट्रायल कोर्ट ने कांग्रेस नेती की जमानत अर्जी खारिज कर दी थी। ईडी का कहना था कि डीके शिवकुमार पर गंभीर आरोप हैं इसलिए उन्हें जमानत नहीं मिलनी चाहिए। 

यह है पूरा मामला

कर्नाटक के पूर्व कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस के संकटमोचक माने जाने वाले डीके शिवकुमार पर हवाला के जरिए लेन-देने के मामले में आरोपित हैं। ईडी ने डीके शिवकुमार को तीन सिंतबर को गिरफ्तार किया था। बता दें कि सितंबर 2018 में ईडी ने डीके शिवकुमार, कर्नाटक भवन के एक कर्मचारी और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था। वहीं आरोपित कांग्रेस नेता अपने ऊपर लगे आरोपों को नकार दिया था। उनका कहना था कि भाजपा उन्हें राजनीतिक रंजिशवश परेशान कर रही है। जबकि भाजपा ने कांग्रेस के आरोपों को बेबुनियाद बताती रही है। 

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस