Move to Jagran APP

ED ने कोर्ट से मांगी पी चिदंबरम के बयान को रिकॉर्ड करने की इजाजत

प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने दिल्‍ली की कोर्ट से पूर्व वित्‍त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता पी चिदंबरम के बयान को रिकार्ड करने की इजाजत मांगी है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Thu, 21 Nov 2019 02:56 PM (IST)Updated: Thu, 21 Nov 2019 03:15 PM (IST)
ED ने कोर्ट से मांगी पी चिदंबरम के बयान को रिकॉर्ड करने की इजाजत
ED ने कोर्ट से मांगी पी चिदंबरम के बयान को रिकॉर्ड करने की इजाजत

नई दिल्‍ली, एएनआइ। प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने दिल्‍ली की कोर्ट से पूर्व वित्‍त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता पी चिदंबरम के बयान को रिकार्ड करने की इजाजत मांगी है। कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता पी चिदंबरम आइएनएक्‍स मीडिया केस (INX media money laundering case) मामले में आरोपित हैं।

prime article banner

फिलहाल जेल में हैं पी चिदंबरम

बता दें कि पी चिदंबरम ने आइएनएक्‍स मीडिया केस में फिलहाल तिहाड़ जेल में हैं। उन्‍होंने सुप्रीम कोर्ट में जमानत याचिका दायर कर सुनवाई की मांग की थी जिस पर कोर्ट ने इडी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। इस मामले में पांच दिनों के बाद अगली सुनवाई 26 नवंबर को है। इससे पहले उनकी जमानत याचिका हाई कोर्ट से इनकार हो चुकी है। 

305 करोड़ रुपये के हेरफेर का है आरोप

INX मीडिया मनी लॉड्रिंग केस में 21 अगस्त को सीबीआइ ने उन्‍हें काफी नाटकीय तरीके से गिरफ्तार किया था। इससे पहले उन्‍होंने कांग्रेस के दफ्तर में जाकर प्रेस वार्ता कर अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज किया था। केंद्रीय वित्त मंत्री के कार्यकाल के रूप में पी चिदंबरम पर 305 करोड़ रुपये के विदेशी फंड प्राप्‍त करने के लिए आइएनएक्‍स मीडिया समूह को विदेशी संवर्धन बोर्ड (FIPB) की मंजूरी में अनियमितता का आरोप लगा था। इस मामले में सीबीआइ ने 15 मई 2017 को कोर्ट में मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.