Move to Jagran APP

CAA Delhi Protest: देशद्रोही बयान देने के बाद फरार शरजील इमाम को लेकर मिले अहम सुराग!

Shaheen Bagh Protest दिल्ली पुलिस ने विवादित बयान देने वाले जेएनएयू के छात्र शरजील इमाम के परिजनों से पूछताछ कर रही है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Tue, 28 Jan 2020 01:01 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jan 2020 01:01 PM (IST)
CAA Delhi Protest: देशद्रोही बयान देने के बाद फरार शरजील इमाम को लेकर मिले अहम सुराग!
CAA Delhi Protest: देशद्रोही बयान देने के बाद फरार शरजील इमाम को लेकर मिले अहम सुराग!

नई दिल्ली, एएनआइ/जेएनएन। Shaheen Bagh Protest: देशद्रोही बयान बयान देने वाले जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र शरजील इमाम पर अब शिकंजा कसता जा रहा है। उसके परिजनों से दिल्ली पुलिस  पूछताछ कर रही है। सूत्रों ने बताया कि पूछताछ में शरजील इमाम को लेकर पुलिस को अहम सुराग मिले हैं। बताया जा रहा है कि पुलिस  वहीं बिहार में पुलिस शरजील के भाई और उसके एक दोस्त को लेकर पूछताछ कर रही है। देशद्रोही बयान देने का वीडियो वायरल होने के बाद शरजील इमाम फरार है। 

loksabha election banner

देशद्रोही बयान देने के मामले में दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज किया है। इसके अलावा यूपी और असम समेत राज्यों में भी मामला दर्ज है। पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है लेकिन अभी तक उसका सुराग नहीं लग पाया है। 

शरजील की तलाश में पटना में छापेमारी

देशद्रोह बयान के आरोपित जेएनयू के शोध छात्र शरजील इमाम की तलाश में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच सोमवार को बिहार के पटना पहुंच गई। वहां टीम ने शरजील के पांच ठिकानों पर छापेमारी की लेकिन वह नहीं मिला। क्राइम ब्रांच के अलावा उत्तर प्रदेश व असम की पुलिस भी शरजील की तलाश में लगातार दिल्ली, बिहार व उत्तर प्रदेश आदि राज्यों में हर संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है, लेकिन वह किसी के हाथ नहीं आ रहा है।

क्राइम ब्रांच का कहना है कि शरजील के कई आपत्तिजनक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो जाने पर उसे लगने लगा कि पुलिस उसके पीछे पड़ गई है। जिससे मोबाइल बंद कर वह भूमिगत हो गया है। शरजील के मोबाइल कॉल डिटेल रिकॉर्ड को खंगाल उसके रिश्तेदारों, दोस्तों व परिचितों के जरिये भी क्राइम ब्रांच की टीम उसे जल्द दबोचने का प्रयास कर रही है। बीती 25 जनवरी की दोपहर शरजील की लोकेशन पटना की दीघा रोड पर मिली थी।

शाहीन बाग धरने का मास्टरमाइंड है शरजील इमाम

क्राइम ब्रांच का कहना है कि शरजील, शाहीन बाग धरने का मास्टरमाइंड है। शरजील इमाम पर रविवार को क्राइम ब्रांच की इंटर स्टेट सेल ने स्वत: संज्ञान लेते हुए देशद्रोह समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है। इससे पहले अलीगढ़ की सिविल लाइंस थाना पुलिस व असम की गुवाहटी पुलिस शरजील के खिलाफ देशद्रोह की धाराओं में दो एफआइआर दर्ज कर चुकी हैं।

13 दिसंबर को शरजील ने सबसे पहले जामिया में देश के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया था। उसके बाद शाहीन बाग धरने का पहला नेतृत्व उसी ने किया था और वहां भी आपत्तिजनक बयान दिया था। उसके बाद वह अलीगढ़ चला गया था। जामिया के बाद देश में जहां-जहां धरना प्रदर्शन किया गया, शरजील वहां पहुंच कर देश को बांटने जैसे भाषण दिए। हर जगह इसी के भड़काऊ भाषण से हिंसा फैली। 16 जनवरी को शरजील ने अलीगढ़ में असम को लेकर जो बयान दिया वह सोशल मीडिया में बहुत तेजी से वायरल हो गया। अलीगढ़ के बाद वह बिहार चला गया और 23 जनवरी को पटना की रैली में शाहीन बाग का जिक्र किया। बिहार के जहानाबाद का रहने वाला शरजील 13 दिसंबर के बाद से जगह-जगह घूमकर सरकार के खिलाफ भड़काऊ भाषण दे रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.