Move to Jagran APP

केजरीवाल ने दिल्ली पुलिस को कहा था 'ठुल्ला', मानहानि केस में कोर्ट से मिली बड़ी राहत

सीएम केजरीवाल को बड़ी राहत मिली है। पटियाला हाउस कोर्ट ने सुनवाई करते हुए कहा कि पुलिस को ठुल्ला कहने पर कोई मानहानि का मामला नहीं बनता है।

By Amit MishraEdited By: Published: Mon, 10 Sep 2018 04:40 PM (IST)Updated: Tue, 11 Sep 2018 11:02 AM (IST)
केजरीवाल ने दिल्ली पुलिस को कहा था 'ठुल्ला', मानहानि केस में कोर्ट से मिली बड़ी राहत
केजरीवाल ने दिल्ली पुलिस को कहा था 'ठुल्ला', मानहानि केस में कोर्ट से मिली बड़ी राहत

नई दिल्ली [जेएनएन]। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली पुलिस के खिलाफ टिप्पणी करने के मामले में बड़ी राहत मिली है। सीएम केजरीवाल ने दिल्ली पुलिस को ठुल्ला कहा था जिसके बाद उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज किया गया था। पटियाला हाउस कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई करते हुए अरविंद केजरीवाल के खिलाफ दाखिल मामले को रद कर दिया है। पटियाला हाउस कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि पुलिस को ठुल्ला कहने पर कोई मानहानि का मामला नहीं बनता है।  

loksabha election banner

कोर्ट के लिए इमेज परिणाम

उच्च न्यायालय ने मान लिया था अनुरोध
गौरतलब है कि इससे पहले दिल्ली हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अपनी वह अर्जी वापस लेने की अनुमति दे दी थी जिसमें उन्होंने उनके विरुद्ध एक कांस्टेबल द्वारा दायर मानहानि के मामले में अदालत से जारी समन खारिज करने की मांग की थी। उच्च न्यायालय ने उनका यह अनुरोध मान लिया था कि वह इस बात का इंतजार करेंगे कि निचली अदालत इस कथित अपराध के लिए उनके विरुद्ध आरोप तय करती है या नहीं। 

न्यायमूर्ति आरके गौबा ने केजरीवाल को उनके विरुद्ध निचली अदालत में आरोप तय होने की स्थिति में हाई कोर्ट आने की छूट दी थी। सुनवाई के दौरान आम आदमी पार्टी संयोजक के वकील ने इस मामले की सुनवाई स्थगित करने का अनुरोध करते हुए कहा था कि उनके मुवक्किल इस बात का इंतजार करना चाहेंगे कि निचली अदालत इस कथित अपराध के लिए उनके विरुद्ध आरोप तय करती है या नहीं। 

केजरीवाल के खिलाफ दर्ज कराई थी शिकायत 
बता दें कि दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल अनिल कुमार तनेजा ने 23 जुलाई, 2015 को केजरीवाल के विरुद्ध मानहानि की शिकायत दर्ज करायी थी। केजरीवाल की अर्जी का विरोध करते हुए तनेजा ने कहा था कि केजरीवाल ने एक न्यूज चैनल के साथ साक्षात्कार में पुलिसकर्मी को 'ठुल्ला' कहकर मर्यादा की सारी सीमाएं लांघ दी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.