Move to Jagran APP

दिल्ली के BJP सांसद गौतम गंभीर को मिली जान से मारने की धमकी, FIR की मांग की

Gaugtam Gambhir पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से सांसद गौतम गंभीर को परिवार समेत जान से मारने की धमकी मिली है।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 21 Dec 2019 01:21 PM (IST)Updated: Sun, 22 Dec 2019 08:33 AM (IST)
दिल्ली के BJP सांसद गौतम गंभीर को मिली जान से मारने की धमकी, FIR की मांग की
दिल्ली के BJP सांसद गौतम गंभीर को मिली जान से मारने की धमकी, FIR की मांग की

नई दिल्ली, एएनआइ। पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट (East Delhi loksabha seat) से सांसद गौतम गंभीर (BJP MP Gautam Gambhir) को परिवार समेत जान से मारने की धमकी मिली है। धमकी के बाबत भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) के नेता गौतम गंभीर ने शाहदरा जिला के डीसीपी को शिकायत दी है। इसमें उन्होंने कहा कि उन्हें और उनके परिवार इंटरनेशनल नंबर से फोन करके जान से मारने की धमकी मिली है।

loksabha election banner

गौतम गंभीर की मानें तो उन्होंने जान से मारने की धमकी के बाबत दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज करने के साथ उनकी और उनके परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा है। 

जानकारी के मुताबिक, एक दिन पहले 20 दिसंबर को शाहदरा के पुलिस उपायु्क्त (DCP) को पत्र लिखकर गौतम गंभीर ने दी शिकायत में कहा है कि  7 400 043 नंबर उन्हें और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी मिल रही है।

गौतम की मानें तो गौतम की मानें तो उनके निजी सचिव गौरव अरोड़ा ने इस बारे में पुलिस को सूचना दी थी। अब गौतम इस बारे में पुलिस से एफआइआर दर्ज कर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। 

गौतम गंभीर ने शिकायत में कहा है कि शुक्रवार को उनके मोबाइल पर फोन आया था। फोन करने वाले ने उनको व उनके परिवार को जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद गंभीर ने निजी सुरक्षा कर्मियों से बातचीत करने के बाद पुलिस को शनिवार को लिखित शिकायत दी है। इसमें मामला दर्ज करने के साथ उनके परिवार की सुरक्षा को सुनिश्चित करने की मांग की गई है। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। जांच में स्थानीय पुलिस के साथ साइबर सेल को भी लगाया गया है। इस बात का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि गंभीर को धमकी कहां से और किसने दी। उधर, बाद में मीडिया से बातचीत करते हुए गौतम गंभीर ने कहा कि नंबर भले ही रूस का था लेकिन फोन करने वाला हिंदी में बोल रहा था, हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि किसी बात को लेकर धमकी दी गई है। उन्होंने कहा कि खुफिया ब्यूरो को उक्त नंबर दे दिया गया है।

माना जा रहा है कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हो रहे ¨हसक प्रदर्शनों की आलोचना के कारण उनको यह धमकी दी गई है। इस पर गंभीर ने कहा कि वह इस पर कुछ नहीं चाहते हैं। सिर्फ जनता से शांति की अपील कर रहे हैं। यह नागरिकता देने के लिए कानून है, लेने के लिए नहीं है।

बता दें कि टीम इंडिया के नामी खिलाड़ियों में शुमार रहे गौतम गंभीर ने लोकसभा चुनाव 2019 में पूर्वी दिल्ली से भारी वोटों से जीत हासिल की थी। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की ओर से चुनाव लड़ते हुए अपने प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के प्रत्याशी अरविंद सिंह लवली को 3,91,222 मतों से हराया था। यहां पर भाजपा ने अपने तत्कालीन सांसद महेश गिरि का टिकट काटकर गौतम गंभीर को उम्मीदवार बनाया था।

टीम इंडिया के प्रमुख खिलाड़ियों में शुमार गौतम गंभीर अपनी बेबाक बयानी के लिए मशहूर रहे हैं। पिछले दिनों उन्होंने यह कहकर दिल्ली की राजनीति में खलबली मचा दी थी कि उनको अगर दिल्ली के मुख्यमंत्री के पद की जिम्मेदारी दी गई तो वह पीछे नहीं हटेंगे। यह भी कहा था कि वह दिल्ली की अगुवाई करने के साथ एक और बड़ी जिम्मेदारी निभाने के लिए तैयार हैं। 

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.