Move to Jagran APP

मायावती के प्रमुख सचिव रहे रिटायर्ड IAS अफसर की 230 करोड़ की बेनामी संपत्तियां अटैच

मायावती के सेक्रेटरी के रुप में काम कर चुके रिटायर्ड आइएएस अफसर नेतराम की 19 बेनामी संपत्तियों को दिल्ली बेनामी निषेध इकाई ने अटैच कर दिया है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Tue, 24 Sep 2019 07:38 PM (IST)Updated: Tue, 24 Sep 2019 10:47 PM (IST)
मायावती के प्रमुख सचिव रहे रिटायर्ड IAS अफसर की 230 करोड़ की बेनामी संपत्तियां अटैच
मायावती के प्रमुख सचिव रहे रिटायर्ड IAS अफसर की 230 करोड़ की बेनामी संपत्तियां अटैच

नई दिल्ली, जेएनएन। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के प्रमुख सचिव रहे रिटायर्ड आइएएस अफसर नेतराम (Net Ram) की 19 बेनामी संपत्तियों को दिल्ली बेनामी निषेध इकाई ( Delhi Benami Prohibition Unit) ने अटैच कर दिया है। ये बेनामी संपत्तियां करीब 230 करोड़ की बताई जा रही हैं।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक, नेतराम की ये संपत्तियां दिल्ली, नोएडा, कोलकाता और मुंबई में थी। बता दें कि नेतराम यूपी कैडर के सेवानिवृत्ति आइएएस अफसर हैं। जब मायावती यूपी की मुख्यमंत्री थीं तो नेतराम उनके प्रमुख सचिव के रूप में काम कर रहे थे। 

मार्च में आयकर विभाग ने की थी छापेमारी

इसी साल मार्च में नेतराम और उनके करीबियों के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी में 225 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्तियों का पर्दाफाश हुआ था। छापेमारी के दौरान संपत्तियों के दस्तावेज, दो करोड़ रुपये से अधिक कैश, बेनामी लग्जरी कारें मिली थीं। आयकर विभाग की कार्रवाई में नेतराम की 30 मुखौटा कंपनियों का भी पता चला था।

ये भी पढ़ेंः रिटायर्ड IAS नेतराम पर शिकंजा कसने के बाद मायावती के करीबी अफसरों में खलबली

एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक, जांच में नेतराम और उनके करीबी लोगों के हवाला लिंक भी सामने आए थे। बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी भी कर रहा था। इस संबंध में वह एक पार्टी से टिकट की मांग रहा था। आयकर विभाग की छापेमारी के बाद माना जा रहा था कि ये संपत्तियां कभी भी सीज हो सकती हैं।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.