नई दिल्ली, एएनआइ। Money Laundering Case: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किए गए कर्नाटक कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मंत्री डीके शिवकुमार के परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामले में डीके शिवकुमार के भाई और कांग्रेस सांसद डीके सुरेश की बृहस्पतिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेशी हुई।

कांग्रेस सांसद से ईडी ने मनी लॉड्रिंग केस में पूछताछ की। हालांकि पूछताछ के बारे में विस्तृत जानकारी अभी तक सामने नहीं आयी है। बता दें कि डीके सुरेश के भाई डीके शिवकुमार मनी लॉड्रिंग केस में गिरफ्तार हो चुके हैं और वे इस समय तिहाड़ जेल में बंद हैं।

बेटी से भी हो चुकी है पूछताछ

डीके शिवकुमार की बेटी एश्वर्या की भी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी के सामने पेशी हो चुकी है। आरोप है कि पिता शिव कुमार ने एश्वर्या के नाम पर करोड़ों की संपत्तियों में निवेश किया हुआ है। आरोप है कि ऐश्वर्या की संपत्ति पांच साल में 2 करोड़ से बढ़कर 100 करोड़ की हो चुकी है। जांच के दौरान ईडी को एश्वर्या के ट्रस्ट से संबंधित दस्तावेज मिले हैं।

यह है मामला

दो अगस्त साल 2017 को डीके शिवकुमार के दिल्ली स्थित आवास पर आयकर विभाग ने छापेमारी की थी। छापेमारी में 8.59 करोड़ रुपये नकद बरामद हुए थे। इसके बाद, आयकर विभाग ने शिवकुमार और उनके चार अन्य सहयोगियों पर मामला दर्ज किया था। जांच एजेंसी ने आयकर अधिनियम 1961 की धारा 277 और 278 के तहत और आईपीसी की धारा 120 (बी), 193 और 199 के तहत मुकदमा दर्ज किया था।

जमानत के लिए दिल्ली HC पहुंचे डीके शिवकुमार

ट्रायल कोर्ट से राहत नहीं मिलने पर डीके शिवकुमार ने जमानत के लिए दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की है। इस मामले में कोर्ट ने ईडी को नोटिस जारी जवाब दाखिल करने को कहा है। कोर्ट ने ईडी से स्टेट्स रिपोर्ट के साथ पेश होने के लिए कहा है। मामले की अगली सुनवाई 14 अक्टूबर को होगी।

इससे पहले ट्रायल कोर्ट ने कांग्रेस नेता की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। उन्होंने ट्रायल कोर्ट में खराब सेहत की दलील दी थी, लेकिन जमानत नहीं मिली। सुनवाई के दौरान ईडी के वकील ने कहा था कि शिवकुमार की संपत्तियां बेदाग साबित नहीं हुई है। इस मामले में अपराध की जड़ें गहरी हैं और अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचाया गया है।

इसे भी पढ़ेंः Vande Bharat Express को अमित शाह ने दिखाई हरी झंडी, 8 घंटे से दिल्ली से पहुंचेगी कटड़ा

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक 

Posted By: Mangal Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस