नई दिल्ली, जेएनएन। General Election 2019 लोकसभा चुनाव के लिए तारीखों की घोषणा से ठीक पहले दिल्ली से बड़ी राजनीतिक बदलाव की खबर आ रही है। दिल्ली के एक कांग्रेस नेता ने यह दावा कर सनसनी फैला दी है कि आम आदमी पार्टी (AAP) के 11 विधायक कांग्रेस पार्टी के संपर्क में है। यह दावा किया दिल्ली कांग्रेस के प्रवक्ता जितेंद्र कोचर ने। वहीं, कोचर का यह भी कहना है कि कांग्रेस ने जब से गठबंधन से इनकार किया है आम आदमी पार्टी में भगदड़ मची है। आम आदमी पार्टी की ओर से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

कांग्रेस कार्यालय पहुंचे AAP के निलंबित विधायक संदीप

आम आदमी पार्टी (AAP) के निलंबित विधायक संदीप कुमार कांग्रेस से वाल्मीकि समाज के नेता को लोकसभा टिकट देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि यदि राजनीतिक पार्टियों ने इस समाज को नजरअंदाज किया तो वह निर्दलीय चुनाव लड़ने को तैयार हैं। वह मंगलवार शाम को कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित की मौजूदगी में हुई वाल्मीकि समाज की बैठक में शामिल हुए थे।

उन्होंने कहा कि यदि वाल्मीकि नेता को उम्मीदवार बनाया जाता है तो वह समाज के अन्य लोगों के साथ कांग्रेस का झंडा उठाने को तैयार हैं। यदि इस समाज को नजरअंदाज किया गया तो लोग बहुजन समाज पार्टी के लिए काम करने को तैयार हैं यदि उसने भी अनदेखी की तो वह निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने इस समाज को आगे बढ़ाया है। कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता जीतेंद्र कोचर ने कहा कि संदीप वाल्मीकि समाज के लोगों के साथ आए थे और उन्होंने अपनी भावनाएं व्यक्त की है। इससे स्पष्ट है कि गरीब व अनुसूचित जाति के लोगों का आप से मोहभंग हो गया है।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के 11 विधायक हमारे संपर्क में है, उन्हें शामिल करने का निर्णय प्रदेश कांग्रेस करेगी। AAP के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज का कहना है कि संदीप कुमार के खिलाफ गंभीर आरोप और वीडियो सुबूत थे और उनके खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया था। सीएम ने उन्हें मंत्रिमंडल से हटाया और पार्टी से निलंबित कर दिया गया था। उन्हें पार्टी की किसी भी बैठक या कार्यक्रमों में आमंत्रित नहीं किया जाता है।

गौरतलब है कि लगभग ढाई वर्ष पहले संदीप कुमार सेक्स सीडी को लेकर विवादित रहे थे, जिसके बाद आप ने उन्हें निलंबित कर दिया था। उनके कांग्रेस में शामिल होने की भी चर्चा चल रही है।

दिल्ली-एनसीआर की महत्वपूर्ण खबरें पढ़ें यहां, बस एक क्लिक पर

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस